scorecardresearch
 

महिला के 'घटिया रिव्यू' से भड़का कैफे, दिया ईंट का जवाब पत्थर से...

एक महिला ने लैंकशायर के लिथम सेंट एन्स में द शेम्बल्स कैफे में खाना खाने के बाद ऑनलाइन इस कैफे को काफी खराब रिव्यू दिया. लेकिन उसे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि कैफे से उसे सरेआम करारा जवाब मिलने वाला है.

Advertisement
X
फोटो- द शैम्बल्स फेसबुक
फोटो- द शैम्बल्स फेसबुक

सोशल मीडिया का दौर है. ऐसे में किसी ऑनलाइन या ऑफलाइन सर्विस को लेकर अपनी राय लोगों को सामने रखना अधिक आसान हो गया है. इसी कड़ी में लोग होटल, कैफे, रेस्टोरेंट आदि में अपने अनुभव को ऑनलाइन साझा करते हैं जिससे कि अन्य लोगों को सुविधा होती है और सर्विस प्रोवाइडर को भी अपने काम को लेकर जनता का रिव्यू मिल जाता है. लेकिन कई बार लोग जानबूझकर अच्छा या खराब रिव्यू भी लिखते हैं जिससे  सर्विस प्रोवाइडर की इमेज पर सीधा असर पड़ता है.

रेस्टोरेंट को दिया खराब रिव्यू

इसी तरह एक महिला ने एक कैफे को ऑनलाइन रिव्यू दिया. लेकिन उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसे कैसा जवाब मिलने वाला है. टोस्ट के एक्स्ट्रा स्लाइस के लिए £9 (लगभग 900 रुपये) वसूलने की शिकायत करते हुए रेस्टोरेंट को खराब रिव्यू देने वाली इस महिला को ईटरी ने सरेआम करारा जवाब दिया है.  

दरअसल, महिला ने मके लिथम सेंट एन्स में द शेम्बल्स कैफे में खाना खाया था. इसके बाद उसने Google और Tripadvisor पर कैफे को एक स्टार की रेटिंग दी. लंकाशायर लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपने रिव्यू में रेस्तरां में कीमतों और कस्टमर सर्विस की जमकर बुराई की थी.

'खट्टे आटे की बहुत छोटी पतली टोस्टेड स्लाइस दे दी'

उसने रिव्यू में वन स्टार देते हुए लिखा- शर्म की बात है कि ये छोटा और प्यारा सा रेस्टोरेंट बेकार कस्टमर सर्विस और अधिक कीमत के चलते बेकार हो गया है. हमने दो सूप का ऑर्डर दिया और दोनों के साथ एक- एक एक्ट्रा रोल मांगा, हम इसके एक्ट्रा पैसे जरूर चुकाते. लेकिन हमें सूप, खट्टे आटे की दो बहुत छोटी पतली टोस्टेड स्लाइस के साथ परोसे गए. ये बिल्कुल सॉफ्ट नहीं थे.

Advertisement

'एक्ट्रा ब्रेड के लिए 900 रुपये?'
 
महिला ने आगे लिखा- साथ ही हमने यह उम्मीद नहीं की थी कि इस एक्ट्रा ब्रेड के लिए हमसे £9 (लगभग 900 रुपये) लिया जाएगा. रॉक हार्ड ब्रेड के चार छोटे पतले टुकड़े के लिए £9?. मैंने कैफे के मालिक से बात की जो बहुत ही रूड था और पूछ रहा था कि मैं क्या फ्री का खाना खाना चाहती हूं. जब मैंने यह समझाने की कोशिश की कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि ऐसी बेकार चीज के लिए भी मुझे पे करना होगा, तो उसने मेरी बात नहीं सुनी, लेकिन पूरे पैसे वसूले. उसने मुझसे कहा कि ऑनलाइन खराब रिव्यू से भी उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.''

'कल तो आप बड़ी खुश थी फिर फोन पर धमकी दी'

वहीं कैफे- द शैम्बल्स के मालिकों ने महिला के ऑनलाइन रिव्यू पर जवाब देते हुए कहा कि वह कैफे में "बहुत खुश" लग रही थी और उसे टोस्टेड सॉर्डो ब्रेड के लिए एक्ट्रा रेट से जुड़ा मेनू दिया गया था.  रेस्टोरेंट ने लिखा - "कल  जब मैंने आपको खाना परोसा तब आप बहुत खुश लग रही थीं. आपके हाथ में मेनू था जिसमें लिखा था कि सूप को टोस्टेड खट्टी रोटी के साथ परोसा जाता है. इससे यह भी पता चलता है कि हम एक्ट्रा ब्रेड के लिए चार्ज करते हैं. इसलिए यदि आप कीमतों से खुश नहीं हैं तो कृपया हमारे यहां न आएं. आज सुबह को फोन कॉल करके आपने रिफंड की मांग की. साथ ही आपने हमें धमकी भी दी थी कि अगर आपको रिफंड नहीं मिला तो आप हमें खराब रिव्यू देंगी. आशा है कि आपका दिन शानदार रहा और अब आप बेहतर महसूस कर रही हैं! सादर नमस्कार."

Advertisement

 

---- समाप्त ----
Live TV

Advertisement
Advertisement