scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

भिवंडी: डेयरी का काम करने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ रुपये का हेलिकॉप्टर, Photos

किसान ने खरीदा हेलीकॉप्टर (फोटो वीडियो ग्रैब)
  • 1/5

मुंबई के भिवंडी के एक किसान जनार्दन भोईर ने अपने लिए हेलिकॉप्टर खरीदा है. दरअसल, जनार्दन को अपने दूध व्यवसाय के सिलसिले में कई बार देश के दूसरे हिस्सों में जाना पड़ता है, इसलिए उन्होंने हेलिकॉप्टर खरीद लिया, अब वो हेलिकॉप्टर में बैठकर इन दौरों को पूरा करेंगे. 

(फोटो वीडियो ग्रैब)

(फाइल फोटो)
  • 2/5

खेतीबाड़ी और दूध का कारोबार करने वाले किसान जनार्दन भोईर आजकल इस हेलिकॉप्टर का ट्रायल भी ले रहे हैं. किसानी करने के साथ-साथ जनार्दन का रियल एस्टेट का भी बिजनेस है. उन्हें 15 मार्च को हेलिकॉप्टर मिलने वाला है.  इसके उतरने के लिए जगह की व्यवस्था को देखने के लिए मुंबई से कुछ टेक्निशियन हेलिकॉप्टर लेकर गांव में आए थे. 

(फाइल फोटो)

किसान ने खरीदा हेलीकॉप्टर (फोटो वीडियो ग्रैब)
  • 3/5

इसके लिए ढाई एकड़ जगह में बाउंड्रीवॉल के साथ हेलीपैड, हेलिकॉप्टर रखने के लिए गैरेज, पायलेट, इंजीनियर एवं सुरक्षाकर्मियों के रहने की स्वतंत्र व्यवस्था की जाएगी.  रविवार को गांव में उतरे हेलिकॉप्टर में भोईर ने खुद न बैठकर ग्राम पंचायत में विजयी हुए सदस्यों को घुमाया. 

(फाइल फोटो-PTI)
  • 4/5

दूध, किसानी करने के साथ-साथ जनार्दन का रियल एस्टेट का भी बिजनेस है. अपने काम के सिलसिले में उन्हे कई बार पश्चिम से पूर्वी राज्यों तक भी जाना पड़ता है. कई जगह पर फ्लाइट्स की सुविधा नहीं होने के कारण उनका काफी समय बर्बाद होता था, जिसके बाद एक मित्र की सलाह पर उन्होंने हेलिकॉप्टर खरीदा.  

(फाइल फोटो-PTI)

(फाइल फोटो)
  • 5/5

जनार्दन का कहना है कि डेयरी के कारोबार के लिए उन्हें अक्सर पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और पूर्वी राज्यों में जाना पड़ता है.  जनार्दन भोईर ने अपने घर के नजदीक ही हेलिकॉप्टर के लिए हेलीपैड का निर्माण भी करवा लिया है.