scorecardresearch
 

पंचायत

पंचायत

पंचायत

पंचायत

पंचायत (Panchayat Series) एक भारतीय हिंदी-भाषा की कॉमेडी-ड्रामा वेबसीरीज है. इसके लेखक चंदन कुमार और निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा (Deepak Kumar Mishra) हैं (Writer and Director of Panchayat). इस सीरीज में जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar), रघुबीर यादव (Raghubir Yadav), नीना गुप्ता (Neena Gupta), चंदन रॉय (Chandan Roy) और फैसल मलिक (Faisal Malik) ने भूमिकाए निभाई हैं. इसके निर्माता द वायरल फीवर है जिसने इसे अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के लिए बनाया (Production of Panchayat).

सीरीज की शूटिंग मध्य प्रदेश में स्थित एक वास्तविक पंचायत कार्यालय में हुई थी (Panchayat Shooting in MP). श्रृंखला का साउंडट्रैक और स्कोर अनुराग सैकिया ने दिया है, जबकि छायांकन और संपादन अमिताभ सिंह और अमित कुलकर्णी ने दिया है (Soundtrack of Panchayat). 

यह एक इंजीनियरिंग स्नातक के जीवन पर आधारित है जो बेहतर नौकरी विकल्पों की कमी के कारण उत्तर प्रदेश के एक सुदूर गांव फुलेरा में पंचायत सचिव के रूप में कार्यरत होता है. पंचायत एक शहर के लड़के के अनुभवों को दिखाती है. एक दूरदराज के गांव में कम वेतन वाली नौकरी को पसंद न करते हुए भी वह खुद परिस्थिति में ढालना चहता है (Panchayat Story).


पंचायत का प्रीमियर 3 अप्रैल 2020 को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर किया गया था. इस सारीज को आलोचकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और इसे काफी पसंद किया गया है (Panchayat Positive Response).

और पढ़ें

पंचायत न्यूज़