scorecardresearch
 

AirPods में बॉडी टेंप्रेचर और पॉस्चर मॉनिटर देने की तैयारी में ऐपल? पढ़ें ये रिपोर्ट

Apple आने वाले समय में AirPods को हेल्थ गैजेट के तौर पर पेश कर सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इनमें बॉडी टेंप्रेचर मॉनिटर फीचर देने की संभावनाएं तलाश कर रही है.

Apple AirPods Pro (Photo for representation) Apple AirPods Pro (Photo for representation)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्या ऐपल AirPods से आने वाले समय में बॉडी टेंप्रेचर मॉनिटर होगा?
  • AirPods को हेल्थ गैजेट के तौर पर पेश करने की तैयारी

अमेरिकी टेक कंपनी ऐपल अपनी स्मार्ट वॉच Apple Watch सीरीज में हेल्थ और फिटनेस से जुड़े कई फीचर्स देता है. ECG फीचर भी ऐपल वॉच में दिए जाते हैं. खबर है कि कुछ हेल्थ फीचर्स ऐपल के AirPods में भी मिलने वाले हैं. 

दी वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल फिलहाल अपने AirPods को भी हेल्थ डिवाइस के तौर पर लाने की संभावनाएं तलाश कर रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी AirPods में कुछ हेल्थ फोकस्ड फीचर्स जैसे बॉडी टेंप्रेचर और पॉस्चर मॉनिटर देना चाहती है. इसके अलावा हियरिंग एड भी AirPods में बेहतर तरीके से देने की तैयारी है. 

गौरतलब है कि इन दिनों गैजेट्स में हेल्थ फीचर देने का ट्रेंड बढ़ा है. हाल ही में कंपनी ने जो AirPods Pro लॉन्च किए थे उनमे कॉन्वर्सेशन बूस्ट फीचर दिया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक AirPods में ये हेल्थ फीचर इतनी जल्दी नहीं मिलेंगे और इन्हें मार्केट में आने में समय लग सकता है. यहां ये भी जिक्र है कि इस तरह के हेल्थ फीचर्स अगले साल तक AirPods में आने की संभावना नहीं है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के साथ इसे लेकर पार्टनर्शिप भी कर रही है ताकि हेल्थ फीचर्स दिए जा सकें. इसके अलावा कंपनी फर्मा कंपनियों के साथ भी करार कर रही है. 

फर्मा कंपनी के साथ पार्टनर्शिप करने का मकसद एक एल्गोरिद्म बनाना हो सकता है जिससे डिप्रेशन डिटेक्ट किया जा सके. हालांकि ये स्टडी अभी शुरुआती स्टेज में है. 

बता दें कि पहले भी इस तरह की खबर आई थी कि कंपनी ऐपल वॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटर फीचर देने वाला है. हालांकि इस बार कंपनी ने ऐपल वॉच में ये फीचर नहीं दिया है. 

ऐपल वॉच सीरीज में न सिर्फ ब्लड प्रेशर मॉनिटर मिलने की खबर थी, बल्कि ये भी खबर थी कि कंपनी शुगर, टेंप्रेचर और स्लीप क्वॉलिटी मॉनिटर सेंसर भी देने वाली है. 

मुमकिन है अगली ऐपल वॉच में इनमें से कुछ या कम से कम एक हेल्थ फीचर देखने को मिलेंगे. आने वाले कुछ समय में इस तरह की और भी रिपोर्ट्स और लीक्स देखने को मिलेंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें