scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Messenger से WhatsApp पर भेज सकेंगे मैसेज, ऐसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp
  • 1/6

सोशल मीडिया कंपनी Facebook काफी पॉपुलर है. कंपनी यूजर्स के लिए नए फीचर्स लॉन्च करती रहती है. कंपनी चाहती है कि WhatsApp, Facebook Messenger और Instagram Direct Messages के यूजर्स आपस में मैसेज कर सके. कंपनी ने अभी हाल ही में Facebook और Instagram यूजर्स के लिए क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेजिंग की सुविधा लॉन्च की थी. अब Facebook WhatsApp और फेसबुक मैसेंजर को इंटीग्रगेट करने पर काम कर रहा है. 

WhatsApp
  • 2/6

इस बात का खुलासा Alessandro Palluzi लीकस्टर ने किया है. WABetaInfo के अनुसार कंपनी के Facebook Messenger ऐप में कुछ छिपे हुए कोड हैं जो WhatsApp चैट्स को ऐप में दिखा सकते हैं. इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल जुलाई में देखा गया था. ये फिलहाल काम नहीं कर रहा है. लीकस्टर के अनुसार वो रिवर्स इंजीनियरिंग करके Facebook Messenger ऐप से वॉट्सऐप यूजर से चैट कर पा रहे थे. 

WhatsApp
  • 3/6

Paluzzi के अनुसार अभी आप किसी दूसरे WhatsApp यूजर से चैट नहीं कर सकते हैं. Facebook के चैट ऐप में फिलहाल WhatsApp से चैट करने की सुविधा नहीं दी गई है. चैट इंटरफेस बिल्कुल Facebook की तरह दिखता है. 

WhatsApp
  • 4/6

इस ऐप के चैट बबल में WhatsApp यूजर से किए गए चैट में एक छोटा सा WhatsApp लोगो दिखाई देता है. ये लोगो बताता है कि चैट WhatsApp यूजर से की गई है. 

WhatsApp
  • 5/6

अब फिलहाल इस टेस्टिंग फीचर को हटा लिया गया है. माना जा रहा है आने वाले टाइम में Facebook ट्रू क्रॉस-प्लेटफॉर्म चैटिंग WhatsApp और Facebook Messenger के लिए ला सकता है. कंपनी फिलहाल मल्टीपल डिवाइस पर क्रॉस-डिवाइस मैसेजिंग ऐप वाले फीचर पर काम कर रही है. 

WhatsApp
  • 6/6

अभी हाल के एक लीक के अनुसार यूजर्स जल्द WhatsApp चैट्स को Android या iPhone डिवाइस पर ट्रांसफर कर सकते हैं. कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काम ही कर रही है. अभी साफ नहीं है कि ये फीचर कंपनी की ओर से कब तक जारी किया जाएगा.