scorecardresearch
 

UVC Life Light ने लॉन्च किए UVC बेस्ड डिसइंफेक्टेंट प्रोडक्ट्स

UVC Life Light एक भारतीय कंपनी जिसने UVC बेस्ड अलग अलग यूज के लिए डिसइंफेक्टेंट चैंबर और प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए हैं.

UVC Life light UVC Life light
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UVC Life Light भारत की कंपनी है और सभी प्रोडक्ट्स भारत में बने हैं
  • UVC Life Light के तहत घर, ऑफिस और कार में यूज करने वाले प्रोडक्ट्स पेश किए गए हैं.

कोरोनावायरस महामारी के इस दौर में किसी सामान को यूज करने से पहले सैनेटाइज करना डेली रूटीन की तरह बन चुका है. आए दिन कंपनियाँ सैनेटाइजर और इसी तरह के इक्विप्मेंट्स लॉन्च कर रही हैं.

भारत की ही एक कंपनी UVC Life Light ने UVC बेस्ड डिवाइसेज लॉन्च कए हैं. ये UVC रेडिएशन यूज करते हुए वायरस और हार्मफुल बैक्टेरिया किल करते हैं.

कंपनी ने कहा है कि UVC रेडिएशन सर्फेस, एयर और वॉटर को इफेक्टिव तरीक़े से डिसइंफेक्ट करने में इफेक्टिव होता है. कंपनी ने कहा है कि लॉन्च किए गए डिसइंफेक्टेंट बॉक्स SARS CoV-2 को 99% तक ख़त्म कर सकते हैं.

UVC टेक्नोलॉजी को लंबे समय से डीसइन्फेक्टेंट के तौर पर यूज किया जाता रहा है. कंपनी ने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं जिनमें UVC यूज किया गया है.

UVC बेस्ड इन प्रोडक्ट्स की क़ीमत 4,999 रुपये से शुरू है. लेकिन अभी सभी प्रोडक्ट्स पर काफ़ी डिस्काउंट दिए जा रहे हैं.

UVC Life Light द्वारा लॉन्च किए गए UVC चैंबर में सेलफोन, कीचेन्स, एटीएम कार्ड्स और वॉलेट जैसी चीजें डिसइंफेक्ट कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है इस चैंबर में रख कर प्रोडक्ट्स के सर्फेस से 99% जर्म्स और वायरस खत्म किए जा सकते हैं.

इसी तरह कंपनी ने UVC बेस्ड सर्फेस स्टेरेलाइजर भी पेश किया है. इसे एंटरप्राइज़ या इंडिविजुअल लेवल पर यूज किया जा सकता है. कंपनी ने दावा किया है सर्फेस स्टेरेलाइजर से 1000 Sq. Ft का एरिया लगभग 15 मिनट में स्टेरेलाइज हो जाएगा.

देखें: आजतक LIVE TV

बड़े कमर्शियल बिल्डिंग के लिए भी कंपनी ने UVC ब्लास्टर लॉन्च किया है. इस प्रोडक्ट में UVC लैंप्स होंगे जो 360 डिग्री कवरेज देंगे. कार में या किसी तरह के मूविंग ऑब्जेक्ट्स के लिए भी UVC Sterilizer Pro का यूज किया जा सकेगा.

UVC Sterilizer Pro के साथ एक रिमोट दिया जाता है. इसके ज़रिए 40 फ़िट की दूरी से इसे ऑपरेट किया जा सकता है. कंपनी ने कहा है कि ये सभी प्रोडक्ट्स भारत में ही बनाया गए हैं.

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें