scorecardresearch
 

भारतीय महिला टीम ने उबेर कप में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराया

भारतीय महिला टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए आज यहां उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से रौंद दिया.

साइना नेहवाल साइना नेहवाल

भारतीय महिला टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए आज यहां उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से रौंद दिया.

भारतीय महिला टीम ने तीन एकल और दोनों युगल मैच जीतकर यहां कुनशान स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में अधिकतम अंक हासिल किए. भारत के लिए मुकाबले की शुरुआत दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल ने की और दुनिया की 74वें नंबर की खिलाड़ी सुआन यू वेंडी चेन को 22-20 21-14 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई. विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू ने एकतरफा मुकाबले में जाय लेई को 25 मिनट में हराकर भारत को 2-0 से आगे किया.

भारत का रहा दबदबा
ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी ने इसके बाद वेंडी चेन और ग्रोन्या समरविले की जोड़ी को 28 मिनट में 21-9 21-15 से हराया. दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता रुतविका शिवानी गाडे ने तीसरे एकल में तिफानी हो को 21-5 21-11 से शिकस्त दी जबकि सिक्की रेड्डी और सिंधू की जोड़ी ने लियान चू और जाय लेई की जोड़ी को 21-12 21-12 से हराकर भारत की 5-0 से जीत सुनिश्चित की.

साइना ने दो अंक से जीता पहला गेम
पहले एकल में साइना ने शुरुआत में 5-0 की बढ़त बनाई लेकिन वेंडी चेन ने स्कोर 7-8 कर दिया. साइना ने दोबारा 14-7 की बढ़त बनाई लेकिन विरोधी खिलाड़ी ने 19-19 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली. साइना ने हालांकि 20-20 के स्कोर पर लगातार दो अंक के साथ पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में वेंडी चेन ने 13-7 की बढ़त बनाई लेकिन साइना ने लगातार नौ अंक के साथ वापसी की और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया. भारत ग्रुप डी के अगले मैच में जर्मनी से भिड़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें