scorecardresearch
 

चौथे टेस्ट से पहले कैप्टन कोहली ने की इनकी तारीफ, जानें कौन हैं ये शख्स

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले जमकर अभ्यास कर रही है. टीम के अनुकूलन विशेषज्ञ निक वेब और सोहम देसाई खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी काम करते हैं.

@imVkohli @imVkohli
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया ने नेट अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहाया
  • मौजूदा सीरीज का चौथा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा
  • इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे, आखिरी टेस्ट गुरुवार से

टीम इंडिया चौथे टेस्ट से पहले जमकर अभ्यास कर रही है. टीम के अनुकूलन विशेषज्ञ निक वेब और सोहम देसाई खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी काम करते हैं. कप्तान विराट कोहली ने भी निक वेब और सोहम देसाई की तारीफ की है. कोहली ने सोशल मीडिया पर इन दोनों के साथ अपनी तस्वीर साझा की. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. चौथा और आखिरी टेस्ट 4 मार्च से खेला जाएगा.

कोहली ने कैप्शन में लिखा, 'ये दोनों जिम में खिलाड़ियों से कठिन ट्रेनिंग करवाते हैं, ताकि मैदान पर खिलाड़ियों का काम आसान हो सके.'

सोहम देसाई गुजरात रणजी टीम की फिटनेस पर भी काम कर चुके हैं. सोहम की फिटनेस गजब की है. वो जिम में खिलाड़ियों के साथ ही  खुद पर भी काफी मेहनत करते हैं. 

देसाई को स्विमिंग और ट्रैकिंग का काफी शौक है. निक वेब न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के ट्रेनर रह चुके हैं. वेब न्यूजीलैंड की प्रथम श्रेणी की टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट और स्थानीय रग्बी टीम के साथ भी काम कर चुके हैं.

कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट से पूर्व नेट अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहाया. चौथा टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा.

बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर डाले वीडियो में कप्तान कोहली के अलावा उपकप्तान रहाणे और सीनियर सलामी बल्लेबाज रोहित को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है.

इन तीनों सीनियर बल्लेबाजों ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ ड्राइव, पुल और फ्लिक का अभ्यास किया.

मुख्य कोच रवि शास्त्री को रोहित और कोहली के साथ बात करते हुए देखा गया, जिसके बाद ये दोनों सीनियर बल्लेबाज आपस में चर्चा करने लगे.

इसी मैदान पर दिन-रात के तीसरे टेस्ट में 11 विकेट चटकाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ नेट पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी जिम सेशन के बाद तस्वीर शेयर की है, जिसमें कप्तान कोहली और हार्दिक पंड्या हैं.   

फील्डिंग के अभ्यास के दौरान रोहित के बाद दूसरी स्लिप में खड़े रहाणे को अपने दाईं ओर गोता लगाते हुए एक साथ से कैच लपकते हुए देखा गया.

भारतीय टीम को पहले टेस्ट में 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद मेजबान टीम ने वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीता.

पिछले मैच में मोटेरा की बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर इंग्लैंड की टीम दोनों पारियों में 112 और 81 रनों पर ढेर हो गई और दो दिन में 10 विकेट से हार गई. 

भारत चार मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. भारत अंतिम टेस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना उतरेगा, जिन्हें निजी कारणों से टीम से रिलीज किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें