scorecardresearch
 

MI Vs KKR IPL 2022: KKR ने मुंबई को रौंदा, 13 रन के भीतर गिरे आखिरी 6 विकेट, प्लेऑफ पर नजर

आईपीएल 2022 में सोमवार को हुए मैच में कोलकाता ने मुंबई को बड़े अंतर से हराया है. इस जीत के साथ कोलकाता अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है.

X
KKR VS MI
KKR VS MI
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई को हराया
  • 52 रनों की जीत के साथ मजबूत हुआ NRR

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सोमवार को हुए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 52 रनों से हरा दिया है. इस बड़ी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है और अब प्लेऑफ के लिए लड़ाई दिलचस्प हो गई है. 

कोलकाता ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 165 का स्कोर बनाया था, लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम इस स्कोर भी नहीं पा सकी. मुंबई की बल्लेबाजी का हाल ऐसा रहा कि आखिरी 6 विकेट सिर्फ 13 रन के भीतर गिर गए और मुंबई इंडियंस सिर्फ 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

मुंबई इंडियंस के विकेट

1-2 रोहित शर्मा
2-32 तिलक वर्मा
3-69 रमनदीप सिंह
4-83 टिम डेविड
5-100 ईशान किशन
6-102 डेनिएल सैम्स
7-102 मुरुगन अश्विन
8-112 कुमार कार्तिकेय
9-113 कीरोन पोलार्ड
10-113 जसप्रीत बुमराह

कोलकाता के लिए वेंकटेश-नीतीश ने किया कमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में पांच बदलाव किए थे, बल्लेबाजी में भी इसका असर दिखा. टीम को जबरदस्त ओपनिंग मिली, वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 24 बॉल में 43 रनों की पारी खेली. हालांकि, टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे इस मैच में भी कमाल नहीं कर पाए और 24 बॉल में 25 ही रन बना पाए. 

कोलकाता के लिए असली धमाल नीतीश राणा ने मचाया, जिन्होंने 4 छक्कों के साथ 43 रनों की पारी खेली. नीतीश राणा के अलावा मिडिल ऑर्डर में कोई बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया. क्योंकि मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद कहर ढाया और सिर्फ 9 बॉल में 5 विकेट झटक लिए. 

क्या प्लेऑफ में पहुंच पाएगी कोलकाता?

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मैच करो या मरो वाला था. अगर यहां हार मिलती तो उसका बोरिया-बिस्तर बंधना तय था, लेकिन इस जीत ने कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है. 

इस जीत के साथ कोलकाता के 12 मैच में 5 जीत हो गई हैं, ऐसे में उसके 10 प्वाइंट हैं. टीम के 2 मैच बचे हैं, अगर दोनों में जीत मिलती है तो 14 प्वाइंट होंगे. ऐसे में टीम NRR के आधार पर दूसरी टीमों के लिए चुनौती पेश कर सकती है. कोलकाता अब प्वाइंट टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गई है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें