scorecardresearch
 

Andre Russell: IPL में आंद्रे रसेल का तूफानी रिकॉर्ड, सहवाग-क्रिस गेल को भी पछाड़ा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से करारी शिकस्त दी. आंद्रे रसेल ने 28 बॉल पर 49 रनों की पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है...

X
Andre Russell (@IPL) Andre Russell (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में आंद्रे रसेल का ऑलराउंडर प्रदर्शन
  • SRH के खिलाफ 49 रनों की पारी खेली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का तूफान देखने को मिल रहा है. शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के इस प्लेयर ने 28 बॉल पर 49 रनों की पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है. इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग को भी पछाड़ दिया है.

रसेल की पारी के बदौलत कोलकाता टीम ने शनिवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 54 रनों से करारी शिकस्त दी. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता टीम ने यह इस सीजन में छठी जीत दर्ज की है.

आंद्रे रसेल ने अपनी इसी पारी के बदौलत आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है. रसेल ने सबसे कम 1120 बॉल में यह स्कोर बनाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था, जिन्होंने 1211 बॉल में 2 हजार रन बनाए थे. इस मामले में क्रिस गेल तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि 1251 बॉल पर हासिल की थी.

IPL में सबसे कम गेंदों पर 2 हजार रन बनाने वाले प्लेयर

  • आंद्रे रसेल  -  1120
  • वीरेंद्र सहवाग  -  1211
  • क्रिस गेल  -  1251
  • ऋषभ पंत  -  1306
  • ग्लेन मैक्सवेल  -  1309

रसेल के ऑलराउंडर परफॉर्मेंस से KKR जीती

हैदराबाद टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता टीम ने 6 विकेट पर 177 रन बनाए थे. टीम के लिए आंद्रे रसेल ने 4 छक्के और 3 चौके जमाते हुए 28 बॉल पर 49 रन बनाए. सैम बिलिंग्स ने 34 रनों की पारी खेली. सनराइजर्स टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 33 रन देकर तीन अहम विकेट लिए.

जवाब में हैदराबाद टीम 8 विकेट पर 123 रन ही बना सकी और 54 रनों से मैच गंवा दिया. ओपनर अभिषेक शर्मा ने 28 बॉल पर 43 रन बनाए. जबकि एडेन मार्करम ने 25 बॉल पर 32 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. बैटिंग में जलवा दिखाने वाले रसेल ने गेंदबाजी में भी कहर बरपाया और 22 रन देकर 3 विकेट लेते हुए टीम को जीत दिलाई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें