scorecardresearch
 

IPL: RCB ने तोड़ा हार का सिलसिला, MI को 54 रनों से हराया, हर्षल ने ली हैट्रिक

दुबई में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. जवाब में मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर सिमट गई. 

आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से दी मात
  • इस सीजन में मुंबई की लगातार ये तीसरी हार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से हरा दिया है. दुबई में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. जवाब में मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर सिमट गई. 

इसी के साथ आरसीबी ने हार का सिलसिला भी तोड़ दिया है. उसे पिछले तीन मैचों में हार मिली थी. वहीं, मुंबई की यह लगातार तीसरी और ओवरऑल छठी हार है. आरसीबी ने 10 में से 6 मैच जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है. मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने हैट्रिक भी ली. वे आरसीबी की ओर से हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने. मुंबई की टीम टेबल में छठे से 7वें नंबर पर आ गई है. उसके 10 मैच में 8 अंक हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा (43) और क्विंटन डिकॉक (24) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 79 रन था. लेकिन टीम ने जल्द 4 विकेट गंवा दिए और स्कोर 5 विकेट पर 97 रन हो गया. ईशान किशन ने 9, सूर्यकुार यादव ने 8 और क्रुणाल पंड्या ने 5 रन बनाए. मैक्सवेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए.

16 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 5 विकेट पर 105 रन था. टीम को अंतिम 4 ओवर में 61 रन बनाने थे. आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला खेल रहे हार्दिक पंड्या सिर्फ 3 रन बना सके. मौजूदा सीजन में पंड्या का प्रदर्शन खराब ही रहा है. कायरन पोलार्ड भी सिर्फ 5 रन बना सके. हर्षल पटेल ने पंड्या , पोलार्ड और राहुल चाहर को 17वें ओवर की पहली तीन गेंद पर आउट कर हैट्रिक पूरी की. उन्होंने कुल 4 विकेट लिए. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी 3 विकेट लिए. मुंबई की पूरी टीम 18.1 ओवर में सिमट गई.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग करने उतरे. पडिक्कल खाता खोले बिना ही पारी के दूसरे ओवर में पैवेलियन लौट गए. विराट ने श्रीकर भरत के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

पावरप्ले में आरसीबी का स्कोर 1 विकेट पर 48 रन पहुंचा दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. इस साझेदारी को राहुल चाहर ने तोड़ा. भरत ने 24 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने 32 रन बनाए. विराट को पारी के 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर एडम मिल्ने ने पैवेलियन भेजा. इसके बाद मैक्सवेल और एबी ने चौथे विकेट के लिए 35 रन जोड़े.

विराट कोहली (51) और ग्लेन मैक्सवेल (56) ने अर्धशतक जड़े. विराट ने सीजन का अपना तीसरा और आईपीएल करियर का 42वां अर्धशतक जड़ा. विराट ने 42 गेंदों की 3 चौके और 3 छक्के लगाए. मैक्सवेल ने 37 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. जसप्रीत बुमराह ने 36 रन देकर 3 विकेट झटके. अंतिम ओवर में आरसीबी के बल्लेबाज हालांकि खुलकर नहीं खेल सके. ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने और स्पिनर राहुल चाहर ने भी 1-1 विकेट झटके.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें