scorecardresearch
 

अफगानी स्पिनर मुजीब के IPL में खेलने पर सस्पेंस... जानें क्या है वजह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)- 14 के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार से यूएई में होने जा रही है. इसके बावजूद अभी भी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी फ्रेंचाइजी टीम से दुबई में कब जुड़ेंगे.

Mujeeb Ur Rahman. (Getty) Mujeeb Ur Rahman. (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरे चरण की शुरुआत रविवार से यूएई में होने जा रही है
  • SRH के अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान टीम से नहीं जुड़ पाए हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)- 14 के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार से यूएई में होने जा रही है. इसके बावजूद अभी भी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी फ्रेंचाइजी टीम से दुबई में कब जुड़ेंगे. इस लुभावनी टी20 लीग के लिए 20 साल के मुजीब को यूएई का प्रवेश वीजा नहीं मिल सका है. घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्र ने एएनआई से इसकी पुष्टि की है.

गौरतलब है कि सनराइजर्स को इस दूसरे हाफ में अपना पहला मुकाबला 22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेलना है. सूत्र ने कहा, 'इस पर अभी भी काम किया जा रहा है. मुजीब कब अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे, इसकी कोई स्पष्ट तारीख नहीं है. उनके एंट्री वीजा पर अभी भी काम किया जा रहा है.' 

राशिद खान और मोहम्मद नबी यूएई पहुंच चुके हैं

चंद दिनों पहले इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल के इस दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में यदि मुजीब उर रहमान यूएई नहीं जा पाते हैं, तो यह टीम के लिए एक और झटका होगा. हालांकि सनराइजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि मुजीब के हमवतन स्पिनर राशिद खान और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी यूएई पहुंच चुके हैं और क्वारंटीन हैं. 

कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) और दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज से आने वाले खिलाड़ी अपनी टीमों के बबल में शामिल होने से पहले दो दिन के आइसोलेशन से गुजरेंगे. बबल टू बबल ट्रांसफर का मतलब है कि उन्हें कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए छह दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं होगी. दूसरी ओर, यूके से यूएई आए खिलाड़ियों को टीम बबल में शामिल होने से पहले छह दिनों के कड़े आइसोलेशन पीरियड से गुजरना पड़ रहा है. 

ये भी क्लिक करें- IPL में हो गई फैन्स की वापसी, स्टेडियम में मैच का लुत्फ उठाएंगे दर्शक 

सूत्रों ने पुष्टि की है कि खिलाड़ी पृथकवास से गुजरेंगे और टीम के साथियों के साथ बबल में शामिल होने से पहले अपना कोविड टेस्ट करवाएंगे. सूत्र ने बताया, 'सीपीएल और SA-SL सीरीज के बायो बबल से आने वाले खिलाड़ी दो दिनों के आइसोलेशन से गुजरेंगे. वे पहले दिन अपने रूम में आएंगे और फिर अगले दिन उनका परीक्षण किया जाएगा. परिणाम आने के बाद वे अपनी टीमों के बबल में शामिल हो पाएंगे.' 

बायो-बबल में कोरोना के मामले आने के बाद आईपीएल-14 को स्थगित कर दिया गया था. 4 मई को लीग के स्थगन के समय कुल 29 मैच हुए थे. अब टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्टेडियमों में खेले जाने है. इस दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर को‌ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगी. 15 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें