scorecardresearch
 

IPL में हो गई फैन्स की वापसी, स्टेडियम में मैच का लुत्फ उठाएंगे दर्शक

19 सितंबर से यूएई में फिर शुरू होने जा रहे आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो गई है. जानकारी मिली है कि अब स्टेडियम में जा दर्शक मैच का लुत्फ उठा पाएंगे. ट्वीट में कहा गया है कि आईपीएल अब फिर स्टेडियम में दर्शकों का स्वागत करने को तैयार है.

IPL 2021 set to welcome fans back to the stadiums. IPL 2021 set to welcome fans back to the stadiums.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो गई है
  • दुबई में दूसरे चरण का पहला मैच खेला जाएगा

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से फिर शुरू होने जा रहे आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा की कि यूएई में रविवार से बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

बायो-बबल में कोरोना के मामले आने के बाद आईपीएल-14 को स्थगित कर दिया गया था. 4 मई को लीग के स्थगन के समय कुल 29 मैच हुए थे. अब टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्टेडियमों में खेले जाने है. ये मुकाबले दर्शकों की मौजूदगी में खेले जाएंगे. 

दूसरे चरण की शुरुआत रविवार को‌ दुबई में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबले से होगी. आईपीएल ने बुधवार को अपनी विज्ञप्ति में कहा, 'यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, क्योंकि आईपीएल कोविड-19 स्थिति के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियमों में वापसी का स्वागत करेगा.'

मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे. आईपीएल की विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में दर्शकों काे प्रवेश मिलेगा. प्रशंसक शेष टूर्नामेंट के लिए 16 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com पर टिकट खरीद सकते हैं. टिकट PlatinumList.net पर भी खरीदे जा सकते हैं. 15 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

2019 के बाद आईपीएल में दर्शकों की वापसी

2019 के बाद पहली बार आईपीएल दर्शकों के सामने खेला जाएगा. पिछले साल लीग यूएई में दर्शकों के बिना खेली गई थी, जबकि 2021 चरण का पहला हाफ भी कड़े बायो-बबल में खेला गया था.

लीग के आयोजकों ने हालांकि प्रवेश के लिए दर्शकों की सही संख्या का जिक्र नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि उनकी उपस्थिति स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का 50 प्रतिशत होगी.

... खिलाड़ियों के लिए सख्त दिशा-निर्देश

कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) और दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज से आने वाले खिलाड़ी अपनी टीमों के बबल में शामिल होने से पहले दो दिन के आइसोलेशन से गुजरेंगे. बबल टू बबल ट्रांसफर का मतलब है कि उन्हें कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए छह दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं होगी. दूसरी ओर, यूके से यूएई आए खिलाड़ियों को टीम बबल में शामिल होने से पहले छह दिनों के कड़े आइसोलेशन पीरियड से गुजरना पड़ रहा है. 

अंक तालिका में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम टॉप पर है. दिल्ली ने अब तक आठ में से छह मुकाबले जीते हैं. वहीं, सीएसके दूसरे और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) तीसरे नंबर पर है. सीएसके और आरसीबी दोनों ही टीमों ने अब तक सात में से पांच मुकाबले जीते हैं, जबकि दो में उन्हें हार मिली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें