scorecardresearch
 

Ashes Series: माइकल क्लार्क ने अपने ही देश पर दिया विवादित बयान, कहा- यहां 15 साल तक नहीं मिलेगा बेदाग कप्तान

ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर टिम पेन ने एशेज सीरीज से ठीक पहले टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनके अश्लील चैट और फोटो वायरल होने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया था. ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को नए बेदाग कप्तान की तलाश है. इस पर पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने तंज कसा.

Ricky Ponting and Michael Clarke (Cricket Australia) Ricky Ponting and Michael Clarke (Cricket Australia)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टिम पेन ने टेस्ट टीम से इस्तीफा दिया
  • ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को नए कप्तान की तलाश
  • अगले ही महीने से एशेज सीरीज भी होगी

Ashes Series: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने एशेज सीरीज से ठीक पहले टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनके अश्लील चैट और फोटो वायरल होने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया था. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को नए कप्तान की तलाश है. बोर्ड ऐसे कप्तान को तलाश रहा है, जो बेदाग हो. इस पर पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने विवादित बयान देते हुए तंज कसा है.

क्लार्क ने तंज भरे शब्दों में कहा कि यदि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाने के लिए किसी बेदाग खिलाड़ी की तलाश कर रहे हैं, तो फिर टीम अगले 15 साल तक बिना कप्तान के ही रहेगी.

कप्तान की रेस में यह दो प्लेयर सबसे आगे

हालांकि, कप्तान की रेस में तेज गेंदबाज पैट कमिंस सबसे आगे हैं. उनके बाद इस लिस्ट में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का नाम भी शामिल है. स्टीव स्मिथ ने भी बॉल टेम्परिंग मामले के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. ऐसे में उनका चेहरा भी बेदाग नहीं है.

कुछ स्टैंडर्ड को बनाए रखना होगा, लेकिन...

क्लार्क ने कहा कि बेशक, आपको कुछ स्टैंडर्ड को बनाए रखना होगा, लेकिन क्या आप यह कहने जा रहे हैं कि वह बदल सकता है, वह परिपक्व हो सकता है. खिलाड़ियों का समर्थन कहां है? (यदि आप बेदाग कप्तान चाहते हैं) आप 15 साल तक कप्तान की तलाश करोगे. हमारे पास कप्तान नहीं होगा. यह बात मेरी समझ में नहीं आई. यदि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उससे कहा कि कोई विकल्प नहीं हैं तो उसे कहना चाहिए था कि आप मुझे बर्खास्त कर सकते हैं, क्योंकि मैंने चार साल पहले ही आपको यह जानकारी दे दी थी. मैं ईमानदार था और मुझे पाक साफ करार दिया गया था.

रिकी पोटिंग भी कप्तान नहीं बन पाते

माइकल क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट से बात करते हुए कहा कि मेरे टाइम में रिकी पोटिंग शानदार कप्तान रहे थे. यदि बेदाग चेहरा देखा जाता तो वे भी कभी कप्तान नहीं बन पाते, क्योंकि उनका बोरबोन एंड बीफस्टीक (नाइटक्लब) में झगड़ा हुआ. वहां जमकर हाथापाई भी हुई थी. क्या इस कारण आप उन्हें जिम्मेदारी नहीं सौंपते. इसके उलट उन्होंने आपको दिखाया है कि कैसे समय, अनुभव, परिपक्वता, उच्च स्तर पर खेलना और यहां तक कि कप्तानी भी उनमें बदलाव लेकर आई.’

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें