scorecardresearch
 

IPL 2023 Auction: टी-20 वर्ल्डकप के बाद बजेगा IPL का बिगुल, इस दिन हो सकता है ऑक्शन!

इंडियन प्रीमियर लीग-2023 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर महीने में ऑक्शन करवाया जा सकता है जो एक तरह का मिनी ऑक्शन होगा. इस बार आईपीएल अपने पुराने अंदाज में लौटने जा रहा है, जहां हर टीम के होम ग्राउंड में मैच होने हैं.

X
IPL 2023 (File Picture) IPL 2023 (File Picture)

टीम इंडिया इस वक्त टी-20 वर्ल्डकप की तैयारियों में जुटी है और अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में यह वर्ल्डकप खेला जाना है. इस बीच क्रिकेट फैन्स के लिए एक और बड़ी खबर आई है, दिसंबर में इंडियन प्रीमियर लीग-2023 के लिए ऑक्शन करवाए जा सकते हैं. यह मिनी ऑक्शन होगा, जिसका वेन्यू अभी तय नहीं हुआ है. 

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई दिसंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में यह ऑक्शन करवा सकता है. माना जा रहा है कि 16 दिसंबर को ही आईपीएल 2023 के लिए यह ऑक्शन हो सकते हैं. बता दें कि आईपीएल 2022 से पहले ही मेगा ऑक्शन हुआ था, लेकिन यह सिम्पल ऑक्शन होगा. 

ऑक्शन के लिए हर टीम का पर्स 95 करोड़ रुपये होगा, अगर कोई प्लेयर छोड़कर जाता है तो उस हिसाब से टीम के पर्स में रकम बढ़ जाएगी. इस बार टीम का पर्स पिछले साल से 5 करोड़ रुपये अधिक है, ऐसे में देखना होगा कि मिनी आईपीएल में टीमें इस बार किस तरह खर्च करती हैं. 

आईपीएल 2022 के बाद कई टीमों में खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन, अनबन की बात सामने आई थी. ऐसे में इस आईपीएल में कई बड़े ट्रेड देखने को मिल सकते हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा, गुजरात टाइटन्स के शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों का भी नाम होने की संभावना है. 

खास है इस बार का आईपीएल

आपको बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2023 अपने पुराने अंदाज में ही खेला जाएगा. यानी इस बार आईपीएल भारत में होगा और होम-अवे मैच की तरह करवाया जाएगा. यानी हर टीम के होम ग्राउंड में मैच होंगे, जैसा कि कोरोना काल से पहले होते आए हैं. 

यह आईपीएल कई मायनों में खास होने वाला है, क्योंकि माना जा रहा है कि यह महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल साबित होगा. इसके अलावा साल 2023 से ही महिला आईपीएल की भी शुरुआत हो सकती है, तो बीसीसीआई इन सभी बड़े इवेंट्स के लिए अभी से ही तैयारी करने में जुटा हुआ है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें