scorecardresearch
 

Ramiz Raja Proposal: भारत-PAK सुपर सीरीज के प्रपोजल का क्या हुआ? ICC ने दिया जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में एक ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सालाना टी-20 सीरीज का प्रस्ताव सामने रखेंगे.

Rameez Raja (Getty) Rameez Raja (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ICC को अब तक नहीं मिला रमीज राजा का प्रस्ताव
  • ICC: आधिकारिक प्रस्ताव के बाद ही कुछ कहना संभव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में एक ट्वीट करके जानकारी दी थी कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सालाना टी-20 सीरीज का प्रस्ताव सामने रखेंगे. अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के CEO ज्यॉफ एलर्डाइस ने जानकारी दी है कि उन्हें अभी तक ऐसे किसी प्रस्ताव की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. 

'आधिकारिक प्रस्ताव के बाद ही कुछ कहना संभव'

PCB के अध्यक्ष रमीज राजा ने ट्वीट करके लिखा था कि भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सालाना क्वाड्रैंग्युलर टी-20 सीरीज खेली जानी चाहिए. ICC के CEO ज्यॉफ एलर्डाइस ने बताया, 'अभी तक हमें रमीज राजा से इस बारे में कोई आधिकारिक तौर पर प्रस्ताव नहीं आया है. जब तक हमारे पास इसके बारे में कई प्रस्ताव नहीं आता है हम इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकते हैं.' 

1992 में विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम के सदस्य रहे रमीज राजा पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी और भारत के खिलाफ क्रिकेट रिश्ते फिर शुरू करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. रमीज राजा का यह प्रस्ताव उसी दिशा की तरफ बढ़ाया गया एक कदम है. रमीज राजा के इस प्रस्ताव को लेकर लोगों में मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. 

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बाकी बोर्ड और ICC रमीज राजा के आधिकारिक रूप से प्रस्ताव मिलने के बाद क्या रुख लेती है. अगर यह सभी बोर्ड और ICC को स्वीकार होता है तो भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते दोबारा बहाल हो सकते हैं. दोनों देश अभी तक सिर्फ ICC और ACC के टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे से भिड़ते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×