scorecardresearch
 

India vs South Africa Thiruvananthapuram T20: भारत-अफ्रीका मैच पर अजीब संकट, मुकाबले के लिए अब सिर्फ जनरेटर का सहारा

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में 28 सितंबर को खेला जाएगा. मगर केरल राज्य प्रशासन ने ढाई करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया होने के चलते स्टेडियम की पावर सप्लाई काट दी है. ऐसे में मैच पर संकट छा गया है...

X
Thiruvananthapuram Greenfield Stadium (@BCCI) Thiruvananthapuram Greenfield Stadium (@BCCI)

India vs South Africa Thiruvananthapuram T20: भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन ही वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है. अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में 28 सितंबर को खेला जाएगा.

तिरुवनंतपुरम मैच पर एक बड़ा संकट छाने लगा है. दरअसल, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium) का बिजली बिल बकाया होने के कारण स्टेडियम का पावर कनेक्शन काट दिया गया है.

'मैच तो हर हाल में होगा, चाहे जनरेटर से कराना पड़े'

ऐसे में फैन्स को यह डर सताने लगा है कि बिजली कट जाने के कारण कहीं मैच ना शिफ्ट हो जाए. मगर इसको लेकर केरल क्रिकेट एसोसिएशन (KCA) के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा कि मैच तो हर हाल में होकर रहेगा. चाहे मैच कराने के लिए जनरेटर का ही सहारा क्यों ना लेना पड़े. इस मुकाबले के लिए जनरेटर की व्यवस्था भी कर ली गई है.

KCA के अधिकारी ने कहा, 'बिजली हो या ना हो, मैच को हर हाल में जनरेटर की सहायता से कराया जाएगा. यही इंटरनेशनल गेम का तरीका है, क्योंकि कोई भी मैच राज्य की बिजली आपूर्ती पर निर्भर नहीं हो सकता है. हमें मैच से पहले और बाकी तैयारियों के लिए भी बिजली की जरूरत है. इसके लिए बैक-अप की तैयारी कर ली गई है. जनरेटर को सेवा में लगाया जाएगा. हम मैच को कराना चाहते हैं और यह होकर ही रहेगा.'

बिजली बिल का भुगतान कर दिया गया है: KSFL

केरल के इलेक्ट्रिक बोर्ड ने स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया है, क्योंकि इस पर करीब 2.5 करोड़ से ज्यादा रुपये का बिल बकाया बताया गया है. वहीं, ग्रीनफील्ड स्टेडियम का स्वामित्व केरल स्पोर्ट्स फैसिलिटी लिमिटेड (KSFL) के पास है. उनका कहना है कि उन्होंने बिजली बिल का भुगतान किया है.

KSFL के अधिकारी कृष्ण प्रसाद ने कहा, 'यहां एक थिएटर और एक ऑडिटोरियम है. उनके ही बिजली का बिल बकाया है. इससे हमारा कोई मतलब भी नहीं है. ऐसे में हम दूसरों के बिल का भुगतान क्यों करें?' बता दें कि अब तक ग्रीनफील्ड स्टेडियम में 3 इंटरनेशनल मैच हुए हैं. इनमें से भारतीय टीम ने दो में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच में हार मिली है.

ऑस्ट्रेलिया टीम का भारत दौरा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (तीन टी20 मैचों की सीरीज)
पहला टी20 मैच (20 सितंबर) - मोहाली
दूसरा टी20 मैच (23 सितंबर) - नागपुर
तीसरा टी20 मैच (25 सितंबर) - हैदराबाद

साउथ अफ्रीका टीम का भारत दौरा

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (तीन टी20 मैचों की सीरीज)
पहला टी20 मैच (28 सितंबर) - तिरुवनन्तपुरम
दूसरा टी20 मैच (2 अक्टूबर) - गोवाहाटी
तीसरा टी20 मैच (4 अक्टूबर) - इंदौर

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (तीन वनडे मैचों की सीरीज)

पहला वनडे मैच (6 अक्टूबर) - लखनऊ
दूसरा वनडे मैच (9 अक्टूबर) - रांची
तीसरा वनडे मैच (11 अक्टूबर) - दिल्ली

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें