scorecardresearch
 

जब पत्नी की मौत के 30 साल बाद पति को फिर से मिला प्यार!

मुंबई में रहने वाले एक शख्स को अपनी पत्नी की मौत के करीबन 30 साल बाद फिर से प्यार हो गया. इस शख्स की दो बेटियां हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि प्यार उम्र, धर्म या स्टेटस देखकर नहीं किया जाता है. बल्कि ये एक खूबसूरत एहसास है जो उम्र के किसी भी पड़ाव पर किसी को भी हो सकता है.

हाल ही में एक ऐसी ही दिल छूने वाली कहानी सामने आई है. मुंबई में रहने वाले एक शख्स को अपनी पत्नी की मौत के करीबन 30 साल बाद फिर से प्यार हो गया. इस शख्स की दो बेटियां हैं. पत्नी के निधन के बाद मुंबई में रहने वाला ये शख्स अपने बेटियों की अकेले ही परवरिश कर रहा था.

पत्नी के गुजरने के बाद उसकी दो बेटियां ही उसका जीवन बन गई थीं. उन्होंने अपनी दोनों बेटियों का मां और पिता बनकर ख्याल रखा. उनकी हर जरूरत को पूरा किया. उनको अच्छी शिक्षा दिलाई.

जानें, डिजिटल डिवाइस के इस्तेमाल से रिश्ते में प्यार बढ़ता है या तनाव?

वह बताते हैं कि, मैं खुश था कि मेरा जीवन अब सिर्फ मेरी बेटियां थीं और मुझे अब कभी प्यार नहीं होगा. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. प्यार मेरे दिल पर एक बार फिर से दस्तक देने वाला था और मुझे इस बात का अंदाजा भी नहीं था.

अपने प्यार का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि जिस समय मैं उनसे मिला उस वक्त मेरी उम्र 49 साल की थी. हम दोनों ही अपने-अपने जीवनसाथी को खो चुके थे. इसलिए एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझ सके.

दूर रहकर भी इन 3 तरीकों से अपने रिश्ते को बनाएं मजबूत

अब मेरी उम्र 60 साल की हो गई है. हमारा 8 साल का एक बेटा भी है. मेरी जिंदगी बहुत खूबसूरती से गुजर रही है. मुझे ऐसा लगता है कि 60 साल की उम्र में ही मेरे जीवन की असल शुरुआत हुई है.

इससे ये साफ पता चलता है कि जिंदगी जीने की सही खुशी तभी महसूस होती है जब आप दिल से अपने जीवन को जीना चाहते हैं. यही इस शख्स के साथ भी हुआ. जिसने अपनी पत्नी को खोने के बाद भी जिंदगी जीने की इच्छा को जीवित रखा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें