scorecardresearch
 

Karwa Chauth Makeup and Hairstyle: करवा चौथ पर हों दुल्हन की तरह तैयार, इस मेकअप-हेयरस्टाइल से दिखेंगी कमाल

करवा चौथ के दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके सजती-संवरती हैं. इस दिन महिलाएं कुछ अलग हटकर दिखना चाहती हैं और इसके लिए वो खास मेकअप और हेयरस्टाइल (Karwa Chauth Makeup and Hairstyle) से अपने करवा चौथ लुक को कंप्लीट करती हैं. अगर आप भी इस करवा चौथ कुछ खास अंदाज में तैयार होना चाहती हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.

करवा चौथ के लिए खास मेकअप और हेयरस्टाइल करवा चौथ के लिए खास मेकअप और हेयरस्टाइल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • करवा चौथ पर पाएं ब्राइडल लुक
  • नही हटेंगी पति की नजरें
  • लुक को बनाएं अलग हटकर

करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) के दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. महिलाएं 16 श्रृंगार करके सजती-संवरती हैं. इस दिन महिलाएं कुछ अलग हटकर दिखना चाहती हैं और इसके लिए वो खास मेकअप और हेयरस्टाइल  (Karwa Chauth Makeup and Hairstyle) से अपने करवा चौथ लुक को कंप्लीट करती हैं. अगर आप भी इस करवा चौथ कुछ खास अंदाज में तैयार होना चाहती हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें. 

प्राइमर और बीबी क्रीम (Primer and BB Cream)- करवा चौथ की शाम साड़ी, सूट या लहंगें के साथ मैचिंग ज्वेलरी पहनें. मेकअप के लिए सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. मेकअप की शुरुआत प्राइमर से करें. प्राइमर से स्किन को बेस मिलता है जिससे स्किन स्मूथ और ग्लोइंग लगती है. इसके बाद बीबी क्रीम लगाएं. ये क्रीम दाग-धब्बे और फाइन लाइन्स को छिपाने का काम करती है और स्किन को बिल्कुल परफेक्ट बनाती है.

फाउंडेशन (Foundation)- अगर आप बीबी क्रीम नहीं लगाना चाहती हैं तो प्राइमर के बाद फाउंडेशन लगाएं. हालांकि इसे बहुत ही कम मात्रा में लगाएं वरना आपकी स्किन पर कालापन आ जाएगा और वो रूखी लगने लगेगी. अपने स्किन के रंग के अनुसार ही फाउंडेशन का चुनाव करें. फाउंडेशन से स्किन को फिनिश लुक मिलता है. चेहरे पर फाउंडेशन की एक पतली लेयर ही लगाएं.

आई मेकअप (Beautiful eye makeup)- आई मेकअप के बिना आपका मेकअप हमेशा अधूरा रहता है. आंखों पर काजल लगाने के बाद ऊपर की तरफ आईलाइनर लगाएं. आईलाइनर से आंखें बड़ी और खूबसूरत दिखती हैं. इसके बाद आईलैश कर्लर और मस्कारा अप्लाई करें. पलकों पर शिमरी या ब्रॉन्ज आईशैडो लगाएं. आईब्रो पेंसिल से अपनी आइब्रो को थिक करें. मेकअप कंप्लीट होने के बाद इसे लूज पाउडर से सेट कर दें.

 

लिपस्टिक (Lipstick)- एक अच्छी से लिपस्टिक के साथ अपने मेकअप को फाइनल टच दें. अपनी ड्रेस के हिसाब से रेड, पिंक या कॉफी कलर की लिपस्टिक यूज कर सकती हैं. अगर आपने आई मेकअप लाइट किया है तो डार्क शेड की लिपस्टिक आप पर अच्छी लगेगी.

हेयरस्टाइल पर दें ध्यान- आप अपने लुक के हिसाब से हेयर स्टाइल बना सकती हैं. जैसे कि साड़ी के साथ आप ट्रेडिशनल टच में एक खूबसूरत जूड़ा बना सकती हैं. बालों को थोड़ा सा कर्ली करके ब्राइडल स्टाइल में हाई बन बना सकती है. अगर आप जूड़ा बनाना नहीं चाहती हैं और बालों को पूरा खुला भी नहीं रखना चाहती हैं तो हाफ अप-हाफ डाउन स्टाइल अपना सकती है. इसमें आप आधे बालों को क्लचर या पिन से टक कर के बाकी बालों की कोई अच्छी सी स्टाइल बना सकती हैं. इससे काफी स्टाइलिश लुक मिलता है. अगर आपके बाल पतले हैं तो आप साइड ब्रेड यानी चोटी भी बना सकती हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें