scorecardresearch
 

DM आवास के पास बेटी के साथ टंकी पर चढ़ा पिता, आत्महत्या का किया प्रयास

उत्तर प्रदेश के भदोही में गुलाब हरिजन, दबंगो के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से परेशान होकर अपनी 8 साल की बेटी के साथ टंकी पर चढ़ गया. गुलाब का आरोप है कि गांव के प्रधान के इशारों पर दबंगों ने उसकी जमीन हथिया ली.

न्याय पाने के लिए टंकी पर चढ़ गया शख्स न्याय पाने के लिए टंकी पर चढ़ गया शख्स

  • व्यक्ति का आरोप है कि गांव के एक दबंग ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है
  • इस बारे में कई अधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक व्यक्ति गांव के दबंगों से इतना परेशान था कि अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए टंकी पर चढ़ गया. इतना ही नहीं वो अपनी आठ साल की बेटी को भी अपने साथ ऊपर ले गया.

व्यक्ति का आरोप है कि गांव के एक दबंग ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है. इतना ही नहीं इस बारे में उसने कई अधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

शख्स का नाम गुलाब हरिजन है. गुलाब का कहना है कि उसने साल 2012 में जोरई गांव में एक जमीन खरीदी थी. लेकिन ग्राम प्रधान के इशारे पर कुछ दबंगो ने दो महीने पहले ही उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया. इसके बाद थोड़ी बहुत जमीन जो बच गई थी उसपर अब कुछ लोग घर बना रहे हैं.

अधिकारियों की अनदेखी से दुखी गुलाब सोमवार को अपनी 8 साल की बेटी को लेकर डीएम (जिला अधिकारी) आवास के पास वाले एक टंकी पर चढ़ गया. जैसे ही अधिकारियों को इस बात की भनक लगी वो मौके पर पहुंच गए और उसे समझाने का प्रयास करने लगे.

इसी बीच गुलाब ने डिब्बे में रखा किरोसीन तेल अपने ऊपर डाल लिया. उसने माचिस निकालकर जैसे ही आग लगाने का प्रयास किया उसकी बेटी ने माचिस नीचे फेंक दी.

तकरीबन एक घंटे तक समझाने के बाद गुलाब अपनी बेटी को लेकर नीचे उतरा.

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए अलग से एक टीम बनाई गई थी जिसने जमीन नापने का काम पूरा किया था.  अगर कुछ जमीन नापने का काम बच गया है तो उसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.    

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें