scorecardresearch
 

जुमे की नमाज के बाद नहीं हुआ कोई प्रदर्शन, युवाओं से भी केशव मौर्य की अपील- किसी के बहकावे में न आएं

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जुमे की नमाज के बारे में बताया कि अभी तक हालात ठीक हैं और सरकार की अपेक्षा के हिसाब से शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से हुई है. आपस में बातचीत और संवाद का असर हुआ है, जो लोग शांति नहीं चाहते, उनकी मंशा अधूरी रही.

X
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो) डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में जुमे की नमाज के बाद नहीं हुआ कोई प्रदर्शन
  • डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- बहकावे में न आएं युवा

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में विरोध हो रहा है. युवाओं ने कई जगहों पर ट्रेनों में आग भी लगा दी है. इसके बाद कई ट्रेनें कैंसिल हुईं तो कई ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है. उत्तर प्रदेश में भी युवा इस योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है. इस मुद्दे पर आजतक से बात करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने युवाओं से अपील की है कि वे अग्निपथ योजना को लेकर बहकावे में न आएं. 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जुमे की नमाज के बारे में बताया कि अभी तक हालात ठीक हैं और सरकार की अपेक्षा के हिसाब से शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से हुई है. आपस में बातचीत और संवाद का असर हुआ है, जो लोग शांति नहीं चाहते, उनकी मंशा अधूरी रही. अच्छी सोच वालों ने शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की.  

वहीं अग्निपथ योजना के बारे में प्रदेश के युवाओं से अपील की कि वो योजना को लेकर के बहकावे में ना आएं. अगर कोई शिकायत है तो सरकार और जिलाधिकारी को देकर सामने लाएं. सरकार की मंशा युवा हित में है. 2 वर्ष के कार्यकाल में जो भर्ती रुकी थी. इसीलिए उम्र की सीमा बढ़ाई गई, सरकार युवा हित में सोच रही है. वहीं युवाओं के हिंसक प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि इसके पीछे वह विपक्षी हैं जो बीजेपी को हरा नहीं पाए और अब युवाओं को भड़का कर विरोध करा रहे हैं.  

डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर युवाओं के अंदर कोई शिकायत है तो वह खुलकर सामने लाएं. योजना को समझें और फिर ज्ञापन, मेल या तकनीक का इस्तेमाल कर अपनी बात रखें. यूपी सरकार इस योजना को पूरी तरीके से लागू करेगी. केंद्रीय बल के साथ उत्तर प्रदेश सुरक्षा बल में भी भर्ती में इन्हें प्राथमिकता दी जाएगी. युवाओं को समझाने की कोशिश करेंगे और उनकी शिकायतें दूर करने का प्रयास करेंगे.  

वहीं कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि आज जुमे की नमाज पूरे शहर में सकुशल संपन्न हुई. कहीं कोई गड़बड़ी या प्रदर्शन नहीं हुआ. अग्निपथ को लेकर युवाओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर कानपुर पुलिस सतर्क है. कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों ने रेलवे व परिवहन निगम के अफसरों से बातचीत कर सामंजस्य स्थापित किया है. कानपुर पुलिस कमिश्नरेट इलाके में कहीं कोई फिलहाल प्रदर्शन नहीं है लेकिन सतत नजर रखी जा रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें