scorecardresearch
 

सुदीक्षा केसः यूपी महिला आयोग ने DM-SP से मांगी रिपोर्ट, NCW ने DGP को लिखा पत्र

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर यह मांग की है कि सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए.

सुदीक्षा भाटी (फाइल फोटोः Facebook/Sudeeksha Bhati) सुदीक्षा भाटी (फाइल फोटोः Facebook/Sudeeksha Bhati)

  • एनसीडब्ल्यू ने की है निष्पक्ष जांच की मांग
  • परिजनों का आरोप- मनचलों ने किया पीछा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छात्रा सुदीक्षा की मौत के मामले का अब महिला आयोग ने भी संज्ञान ले लिया है. उत्तर प्रदेश महिला आयोग ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से सुदीक्षा की मौत के मामले में रिपोर्ट मांगी है. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखा है. एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी से मांग की है कि सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जाए.

बुलंदशहर: बुलेट सवार मनचले कर रहे थे पीछा, US में पढ़ रही छात्रा की एक्सीडेंट में मौत

यूपी महिला आयोग की ओर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि बुलंदशहर के डीएम और एसपी से इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी मांगी है. वहीं, एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि खबरों के मुताबिक छात्रा का बुलेट सवार दो मनचलों ने पीछा किया और कथित रूप से परेशान किया. इसी दौरान सड़क हादसे में छात्रा की मौत की खबरें आ रही हैं. इस मामले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित की जानी चाहिए.

बुलंदशहर: सुदीक्षा के साथ क्या हुआ था, कैसे गई जान, चाचा ने सुनाई हादसे की पूरी कहानी

गौरतलब है कि छात्रा के परिजनों ने मनचलों के बुलेट से पीछा करने का आरोप लगाया है, वहीं पुलिस इसे महज हादसा बता रही है. यूपी पुलिस की ओर से कहा गया है कि हादसे के समय छात्रा सुदीक्षा के चाचा की लोकेशन ग्रेटर नोएडा के दादरी में मिली है. घटना के समय बाइक सुदीक्षा का भाई चला रहा था. पुलिस के मुताबिक सुदीक्षा का भाई नाबालिग है और उस वक्त किसी ने हेलमेट भी नहीं लगाई हुई थी. इसलिए, सुदीक्षा के नाबालिग भाई को बचाने के लिए परिवार की ओर से चाचा को आगे कर पीछा किए जाने की बात कही जा रही है.

बुलंदशहरः सुदीक्षा भाटी की मौत का मामला, जांच के लिए एसआईटी का गठन

बता दें कि इस मामले में दिवंगत छात्रा के पिता ने बुलेट सवार दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मामले के तूल पकड़ने के बाद यूपी पुलिस ने इसकी जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें