scorecardresearch
 

पत्नी और बेटे के साथ जेल की सलाखों के पीछे सपा सांसद आजम खान, मिला बैरक नंबर एक

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया गया है. आजम खान को जेल के बैरक नंबर 1 में रखा गया है.

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (फाइल फोटो-PTI) समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (फाइल फोटो-PTI)

  • 2 मार्च तक जेल ही में रहेंगे आजम खान
  • पत्नी और बेटे को भी हुई है जेल

समाजवादी पार्टी के सासंद और दिग्गज नेता आजम खान 2 मार्च तक जेल की सलाखों में कैद करेंगे. रामपुर के एडीजी कोर्ट ने आजम खान को जेल भेज दिया है. उन्हें रामपुर जिला कारागार में भेजा गया है. बेटे अब्दुल्लाह आजम खान और आजम खान को बैरक नंबर एक में रखा गया है. जबकि आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को महिला बैरक में रखा गया है.

रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान और रामपुर नगर से विधायक उनकी पत्नी डॉ तंजीन फातमा और उनके पूर्व विधायक पुत्र अब्दुल्लाह आजम खान रामपुर की एडीजे 6 अदालत में बुधवार को हाजिर हो गए. आजम खान की पत्नी और बेटे के विरुद्ध एडीजे कोर्ट में दर्जनों मामले लंबित हैं. कई मामलों में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं.

लगातार गैरहाजिर होने की वजह से न्यायालय की ओर से उनकी चल व अचल संपत्ति जब्त किए जाने के आदेश भी जारी कर दिए गए थे. आगामी 17 मार्च से पहले पहले पुलिस को आजम खान को अदालत में पेश होना था.

यह भी पढ़ें: पत्नी और बेटे के साथ आजम खान को रामपुर कोर्ट ने भेजा 3 दिन के लिए जेल

कोर्ट में बुधवार को हुई थी पेशी

आजम खान के हाजिर ना होने पर उनकी चल-अचल संपत्ति को कुर्क किए जाने की कार्रवाई की जानी थी. ऐसे में अदालत के बेहद दबाव के चलते आजम खान को पत्नी और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के साथ अदालत में पेश होना पड़ा.

13 मामलों में मांगी गई पुलिस रिपोर्ट

आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि आजम खान पर लगे कुछ आरोपों में हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है. उनके विरुद्ध दर्ज 17 मुकदमों में हाजिरी के लिए एडीजे 6 न्यायालय में दरख्वास्त दी गई है. इनमें से चार जमानती मामलों में अदालत ने जमानत दे दी है, वहीं बाकी 13 मामलों में से कुछ ऐसे मामले जिसमें पुलिस की रिपोर्ट मांगी गई है. उन पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें: रामपुर: आजम की यूनिवर्सिटी पर बड़ी कार्रवाई, ड्रीम प्रोजेक्ट पर चली जेसीबी

(रामपुर से कुमार अभिषेक के साथ आमिर खान की रिपोर्ट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें