scorecardresearch
 

Noida News: नियमों को ताक पर रखकर बनाए गए फार्म हाउस पर नोएडा अथॉरिटी सख्त, चला बुलडोजर

UP News: उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-135 डूब क्षेत्र में अवैध फार्म हाउस पर नोएडा प्राधिकरण ने फिर बुलडोजर चलाया है. अथॉरिटी का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

X
नोएडा सेक्टर-135 में बुलडोजर से कार्रवाई नोएडा सेक्टर-135 में बुलडोजर से कार्रवाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा सेक्टर-135 डूब क्षेत्र बना है फार्म हाउस
  • अवैध फार्म हाउस पर नोएडा अथॉरिटी सख्त

यूपी के नोएडा सेक्टर-135 डूब क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउस पर नोएडा प्राधिकरण का फिर बुलडोजर चला है. गुरुवार सुबह हुई कार्रवाई में प्राधिकरण ने अब तक दर्जनभर फार्म हाउस को जमींदोज कर दिया. इस बीच चर्चा है कि फार्म हाउस एसोसिएशन इलाहाबाद हाई कोर्ट में तोड़फोड़ रोकने के लिए पीआईएल दाखिल कर चुका है.

दरअसल, प्राधिकरण की टीम लगातार भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. प्राधिकरण के अफसर पुलिस टीम के साथ सुबह करीब 10 बजे सेक्टर-135 पहुंच गए. यहां डूब क्षेत्र में कई अवैध फार्म हाउस बने हुए हैं. अथॉरिटी दो बार पहले भी यहां तोड़फोड़ कर चुकी है. सभी फार्म हाउस पर प्राधिकरण नोटिस चिपका चुका है. माना जाता है कि सेक्टर-135 में रसूखदारों के फार्म हैं, इसलिए पहले कार्रवाई नहीं होती थी. पिछले दस दिनों में वहां तीन बार बुलडोजर चल चुका है. सेक्टर-168 में 60 से अधिक फार्म हाउस पर भी अथॉरिटी का बुलडोजर चला है.

इधर, फार्म हाउस एसोसिएशन एक्टिव हो गया है. सेक्टर-135 के फार्म हॉउस एसोसिएशन ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में तोड़फोड़ के खिलाफ पीआईएल डाला है. वहीं प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई पूरे प्रदेश में की जा रही है. नोएडा अथॉरिटी की इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. फार्म हाउस यमुना खादर क्षेत्र में है. सिंचाई विभाग और प्राधिकरण यमुना क्षेत्र में बने सभी अवैध फार्म हाउस पर कार्रवाई करेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें