scorecardresearch
 

गाजियाबाद से मिलेगी पिथौरागढ़ की फ्लाइट, कल से शुरू होगी सेवा

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से कल यानी 11 अक्टूबर से उड़ान शुरू होगी. हिंडन से पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए दोपहर एक बजे होगी.

हिंडन एयरपोर्ट (फाइल फोटो- एएनआई) हिंडन एयरपोर्ट (फाइल फोटो- एएनआई)

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से कल यानी 11 अक्टूबर से उड़ानें शुरू होगी. हिंडन से पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए दोपहर एक बजे होगी.

तकरीबन आठ महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अब हिंडन एयरपोर्ट उड़ान भरने को तैयार है. पिथौरागढ़ के लिए होने वाली पहली उड़ान का किराया करीब ढाई हजार रुपए होगा.  जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय बुधवार को हिंडन पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया. हिंडन एयरबेस के पास बने सिविल एयरपोर्ट से पहली हवाई उड़ान उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए भरी जाएगी. वहीं नवंबर में हिंडन से शिमला और कर्नाटक के हुबली के लिए उड़ान सेवा शुरू होगी.

हिंडन एयरपोर्ट डायरेक्टर शोभा भारद्वाज के मुताबिक हिंडन एयरपोर्ट से हुबली एयरपोर्ट के लिए 6 नवंबर से उड़ान शुरू होगी. वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए 11 अक्टूबर को हिंडन सिविल एयरपोर्ट से पहली व्यावसायिक उड़ान भरी जाएगी. हेरिटेज एविएशन नामक कंपनी यहां से पहली उड़ान भरेगी. कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक आगे आने वाले समय में यहां से देहरादून, हुबली, गुलबर्गा, शिमला, फैजाबाद, जामनगर, नासिक और कन्नूर के लिए भी उड़ाने मिलेंगी.

बता दें कि इसी साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'उड़ान' योजना के तहत हिंडन एयर सिविल टर्मिनल का उद्घाटन किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब तक गाजियाबाद के हिंडन की पहचान सिर्फ वायु शक्ति के रूप में होती थी, लेकिन अब आम आदमी भी यहां से उड़ान भर सकेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें