scorecardresearch
 

UP: भदोही अग्निकांड में झुलसीं दो और लड़कियों ने तोड़ा दम, मरने वालों की संख्या पहुंची 12

भदोही अग्निकांड में झुलसीं दो और लड़कियों ने अपनी जान गंवा दी. इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. इनको मिलाकर मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. अभी भी 68 लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में जारी है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है. मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

X
भदोही पूजा पंडाल अग्निकांड (फाइल फोटो)
भदोही पूजा पंडाल अग्निकांड (फाइल फोटो)

यूपी के भदोही (Badohi fire case) में दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में मरन वालों की संख्या बढ़कर ग्यारह हो गई है. हादसे में बुरी तरह झुलसी 16 साल और 17 साल की दो लड़कियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घायलों का वाराणसी में इलाज चल रहा है. अभी भी अग्निकांड में झुलसे 68 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

गौरतलब है कि, 2 अक्टूबर को भदोही जिले के औराई कोतवाली क्षेत्र के नरथुआ में स्थित पूजा पंडाल में भीषण आग लग गई थी. इस कांड में बड़ी संख्या में पंडाल देखने आए लोग झुलस गए थे. इनमें ज्यादातर संख्या महिलाओं और बच्चों की थी. आग लगने का कारण हाइलोजन लाइट की तपिश को बताया गया था. जिसके कारण पंडाल ने आग पकड़ ली थी. जब घटना हुई थी उस दौरान पंडाल में धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था. इसलिए मौके पर लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी. रविवार को 16 वर्षीय प्रियल और 17 वर्षीय प्रीति नाम की लड़कियों की भी दम तोड़ दिया है. इलाज औराई अस्पताल के बर्न विभाग में चल रहा था.

घायलों की मदद के लिए डोनेशन

हादसे का शिकार हुए लोगों की मदद के लिए डोनेशन किया जा रहा है. दो मृतक जया देवी और शिवपूजन के परिजनों को कृषि दुर्घटना बीमा के तहत पांच पांच लाख की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि डीएम ने स्वीकृत कर दी है. इसके साथ ही डीएम एसपी ने झुलसे हुए लोगों के इलाज के लिए अपना एक सप्ताह का वेतन दान किया हैं. अधिकारी और जनप्रतिनिधि ने आम लोगों से भी मदद के लिए आगे आने की अपील की थी. अपील के चलते आम लोगों ने रेड क्रास सोसायटी को डोनेशन दिया. सभी का मिलाकर दस लाख रुपए से अधिक का डोनेशन हुआ.

इनकी हुई है मौत

- अंकुश सोनी उम्र 12 वर्ष 

- जया देवी उम्र 45 वर्ष

- नवीन उम्र 10 वर्ष 

- आरती देवी उम्र 48 वर्ष 

- हर्षवर्धन/सुजल उम्र 08 वर्ष 

- शिवपूजन उम्र 70 एकवर्ष

-राम मूरत उम्र- 65, सहसेपुर

-सीमा पत्नी अवधेश ,उम्र 25 वर्ष 

-मंजू देवी पत्नी सुरेश विश्वकर्मा, उम्र 40 वर्ष

-अशोक यादव पुत्र श्री लाल जी यादव 35 वर्ष

-प्रियल पुत्री अवधेश,उम्र 16 वर्ष

-प्रीति पुत्री नन्दलाल, उम्र-17
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें