scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में की गोलीबारी

पाकिस्तान ने रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

सीमा पर तैनात सुरक्षा बल के जवान (PTI) सीमा पर तैनात सुरक्षा बल के जवान (PTI)

  • इससे पहले मेंढर, कृष्णा घाटी में गोलीबारी
  • बीते गुरुवार को भी की गई थी फायरिंग

पाकिस्तान ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. इससे पहले पाकिस्तान ने मेंढर, कृष्णाघाटी और पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान की ये नापाक हरकतें पिछले कई दिनों से जारी हैं जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना देती रही है.

पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की. इस पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. सेना के बयान के अनुसार, पाकिस्तान ने पुंछ के मानकोटे क्षेत्र में छोटे हथियारों से गोलीबारी करने के साथ ही मोर्टार दागे. इस पर भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिए.

पुंछ जिले में शाहपुर, किरनी और कसबा सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया गया. सेना के एक बयान के अनुसार, "पाकिस्तान ने सुबह 11:30 बजे के आसपास पुंछ में शाहपुर, किरनी और कसबा सेक्टरों में एलओसी के पास मोर्टार व छोटे हथियारों के साथ गोलीबारी कर अकारण सीजफायर का उल्लंघन किया."

इसके अलावा पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते कश्मीर के उरी में एलओसी के पास रक्षा चौकियों और रिहायशी इलाकों में भी गोलाबारी की थी, जिससे कुछ लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए अपना घर तक छोड़ना पड़ा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें