scorecardresearch
 

अम्मा से नजदीकी का पालानीसामी को मिला फायदा, ऐसा रहा है करियर

शशिकला खेमे के ई. पालानीसामी तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे. तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव ने पालानीसामी के सरकार बनाने के दावे को स्वीकार कर लिया है.

ई. पालानीसामी होंगे तमिलनाडु के सीएम ई. पालानीसामी होंगे तमिलनाडु के सीएम

शशिकला खेमे के ई. पालानीसामी तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री होंगे. तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव ने पालानीसामी के सरकार बनाने के दावे को स्वीकार कर लिया है. गौरतलब है कि आय से अधिक मामले में AIADMK महासचिव शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार देने के बाद शशिकला खेमे ने ई. पालानीसामी को AIADMK के विधायक दल का नेता चुना था. इससे पहले ई. पालानीसामी पूर्व में जयललिता सरकार में सड़क एवं पोर्ट्स के मंत्री रह चुके हैं.

चार बार रहे हैं विधायक
ई. पालानीसामी सलेम जिले के ईडापड़ी विधानसभा से विधायक हैं. ई. पालानीसामी चार बार विधायक रह चुके हैं, वह 1989, 1991, 2011 और 2016 में विधायक चुने जा चुके हैं.

 (LIVE: पलानीसामी होंगे तमिलनाडु के अगले सीएम, राज्यपाल ने दी मंजूरी)

जयललिता के करीबी
जब जयललिता को दिल का दौरा पड़ा था और वह अस्पताल में भर्ती हुई थी. तब उनके उत्तराधिकारियों के नाम में ई. पालानीसामी का नाम भी आया था. वह काफी लंबे समय से पार्टी का हिस्सा रहे हैं और जयललिता के भरोसेमंद लोगों में से एक थे.

सांसद भी रह चुके हैं पालानीसामी
2 मार्च 1954 को अंधियुर में पैदा हुए पालानीसामी ने बीएस. सी. में ग्रेजुएशन की है. उनका पारिवारिक खेती का है. पालानीसामी 1998 से 99 तक संसद में भी रह चुके हैं, पूर्व में पालानीसामी तमिलनाडु सीमेंट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन रह चुके हैं. वहीं वह सलेम डेयरी के भी अध्यक्ष रह चुके हैं.

जेल में कुछ यूं गुजरी शशिकला की पहली रात, सोने को मिली चटाई

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें