scorecardresearch
 

हारुन यूसुफ बोले- कांग्रेस नेताओं ने तिरंगे की शान के लिए कुर्बानियां दीं

दिल्ली कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने इस दौरान एक कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने तिरंगे की आन-बान और शान के लिए कुर्बानियां दी हैं. तिरंगे की शान बरकरार रखने के लिए चाहे कांग्रेस नेताओं को फांसी पर चढ़ना पड़ा हो, वे कभी पीछे नहीं हटे.

कांग्रेस दफ्तर में मना आजादी का जश्न (फोटो- रामकिंकर सिंह) कांग्रेस दफ्तर में मना आजादी का जश्न (फोटो- रामकिंकर सिंह)

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में भी आजादी का जश्न मनाया गया. दिल्ली कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने इस दौरान एक कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने तिरंगे की आन-बान और शान के लिए कुर्बानियां दी हैं. तिरंगे की शान बरकरार रखने के लिए चाहे कांग्रेस नेताओं को फांसी पर चढ़ना पड़ा हो, वे कभी पीछे नहीं हटे.

तीनों कार्यकारी अध्यक्षों ने कहा कि भारत ने पिछले 70 सालों में बड़ी तेजी से विकास किया है. चाहे मंगल यान भेजना हो या भारत को विश्व की चौथे नंबर की सैन्य शक्ति बनाना हो. यह सब कार्य कांग्रेस के शासन में हुए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में देश के लोगों की रोटी, कपड़ा और मकान को हमेशा सुरक्षित रखा गया. भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी देश के लिए शहादत दी.

उन्होंनें कहा कि आजादी के बाद अरुणा आसफ अली को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रथम अध्यक्ष बनाया गया था. उन्होंने 9 अगस्त 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के समय मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में तिरंगा फहराकर भारत छोड़ो का नारा लगाया था.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भी बधाई दी है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आजादी की रक्षा करने का संकल्प लिया.

प्रियंका ने कहा, 'अनगिनत कुर्बानियां देकर हिंदुस्तान ने आजादी का सपना पूरा किया. हर एक के लिए आजादी, हर एक की आजादी. अपना भविष्य बनाने की आजादी, अपनी राह चुनने की आजादी. हमें हर हाल में इसकी रक्षा करनी है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें