scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की गोलीबारी में 2 भारतीयों की मौत, 6 घायल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा है. इस बार उसने रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है. पाकिस्तान की इस गोलीबारी में 2 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान
  • सुरक्षा बलों ने हिजबुल आतंकी तारिक हुसैन को दबोचा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बार पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर गोलीबारी की है और सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है.

पाकिस्तानी सेना की इस गोलीबारी में 2 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पाकिस्तान इन इलाकों में लगातार मोर्टार दाग रहा है और फायरिंग कर रहा है. वहीं, भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना की इस नापाक कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

इसके अलावा जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षाबलों ने हिजबुल आतंकी तारिक हुसैन वानी को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. सुरक्षाबलों को आतंकी तारिक हुसैन वानी की लंबे समय से तलाश थी. आतंकी तारिक हुसैन वानी के पास से सुरक्षा बलों को गोला-बारूद भी मिले हैं.

वहीं, मंगलवार को केंद्र सरकार ने लोकसभा में बताया कि जम्मू और कश्मीर में पिछले साल की तुलना में इस साल घुसपैठ की संख्या में कमी आई है. कांग्रेस नेता कोमटेरेड्डी वेंकट रेड्डी के सवाल पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि अक्टूबर के महीने तक आतंकियों ने इस साल जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के 114 प्रयास किए, जबकि पिछले साल यह संख्या 143 थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें