scorecardresearch
 

अलवर: अस्पताल में आग लगने पर स्वास्थ्य मंत्री ने जताया दुख, जांच के लिए बनाई कमेटी

राजस्थान के अलवर के गीतानंद शिशु अस्पताल में आग लगने की घटना पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बयान दिया है. उन्होंने घटना पर दुख जताया है.वहीं मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. जिस वक्त अस्पताल में आग लगी उस दौरान वहां पर 15 बच्चे थे. एक नवजात की आज जयपुर में मौत हो गई, जबकि 14 बच्चों को बचा लिया गया. उन्होंने कहा कि जिसने भी लापरवाही की होगी उसके खिलाफ शाम तक कार्रवाई होगी. 

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (फाइल फोटो- फेसबुक @Raghusharmaofficial) राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (फाइल फोटो- फेसबुक @Raghusharmaofficial)

  • अलवर के गीतानंद शिशु अस्पताल में लगी थी आग
  • एक नवजात की मौत मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने जताया दुख

राजस्थान के अलवर के गीतानंद शिशु अस्पताल में आग लगने की घटना पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बयान दिया है. उन्होंने घटना पर दुख जताया है. वहीं मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. जिस वक्त अस्पताल में आग लगी उस दौरान वहां पर 15 बच्चे थे.

एक नवजात की आज जयपुर में मौत हो गई, जबकि 14 बच्चों को बचा लिया गया. उन्होंने कहा कि जिसने भी लापरवाही की होगी उसके खिलाफ शाम तक कार्रवाई होगी.

दरअसल राजस्थान में अलवर स्थित गीतानंद चिल्ड्रन अस्पताल की नवजात देखभाल इकाई में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से 15 दिन की एक बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई थी.

हादसे के वक्त नहीं था कोई कर्मचारी मौजूद

घटना के बाद नवजात बच्ची को जयपुर के जेके लॉन अस्पताल में ट्रांसफर किया गया था. जिस वक्त शॉट सर्किट हुआ उस वक्त अस्पताल का कोई भी कर्मचारी घटनास्थल पर मौजूद नहीं था.

एक हफ्ते से बच्ची अस्पताल में भर्ती थी, जैसे ही उस वार्ड से स्टाफ के कर्मचारियों ने धुंआ निकलते हुए देखा, वे तुरंत बच्ची को बचाने के लिए वहां गए. लेकिन तब तक बच्ची आग से झुलस चुकी थी. इस घटना के तुरंत बाद यूनिट से 15 अन्य बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया.

बच्ची के परिजनों ने कहा था कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सुबह लगभग 5 बजे अस्पताल के अधिकारियों ने परिवार के सदस्यों को बुलाकर घटना की जानकारी दी. अलवर के अतिरिक्त कलेक्टर उत्तम सिंह शेखावत ने बच्ची के झुलसने की पुष्टि की थी.

(IANS इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें