scorecardresearch
 

'आधुनिक लाइसेंसी हथियार रखें सिख युवक', श्रीअकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह का बयान

सिख धर्म की सर्वोच्च संस्था श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा है कि सिख युवाओं को आधुनिक लाइसेंसी हथियार रखने चाहिए.

X
हरप्रीत सिंह (फोटोः ANI) हरप्रीत सिंह (फोटोः ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हैं हरप्रीत सिंह
  • हरप्रीत सिंह ने युवाओं को दी नशे से दूर रहने की सीख

श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए विवादित बयान दे दिया. श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने सिख समुदाय के लोगों को अपने साथ अत्याधुनिक लाइसेंसी हथियार रखने की सीख दी है. हरप्रीत सिंह ने अत्याधुनिक लाइसेंसी हथियार रखने को समय की जरूरत बता दिया.

जानकारी के मुताबिक श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह अमृतसर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. हरप्रीत सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ऐसे हालात बन रहे हैं कि युवा सिख को अत्याधुनिक लाइसेंसी हथियार रखने पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि श्रीगुरु हरगोविंद सिंह साहिब ने बानी के साथ ही शस्त्रधारी बनने का उपदेश भी दिया.

श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने कहा कि बदलते समय के साथ आज ये जरूरी हो गया है कि सिख नौजवान गुरु साहिब के आदेश का पालन करते हुए शस्त्रधारी बनें. उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने की भी सलाह दी. ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहते हुए अपने शरीर को बलशाली बनाने पर ध्यान देना चाहिए.

गौरतलब है कि श्रीअकाल तख्त साहिब सिख धर्म की सर्वोच्च संस्था है. हरप्रीत सिंह इसके जत्थेदार हैं. ऐसे में सिख धर्म की सर्वोच्च संस्था के जत्थेदार की ओर से इस तरह के बयान आने से युवा शस्त्र रखने के लिए प्रेरित हो सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें