scorecardresearch
 

ओडिशा में खुले स्कूल, गजपति जिले में 31 अध्यापक और छात्र कोरोना संक्रमित

गजपति जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी प्रदीप कुमार पात्रा ने बताया है कि स्कूल खुलने पर कोरोना टेस्ट कराए गए थे. इसमें 31 अध्यापकों और छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

ओडिशा में 8 जनवरी से खुले स्कूल (फाइल फोटोः पीटीआई) ओडिशा में 8 जनवरी से खुले स्कूल (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओडिशा में 8 जनवरी से खुले हैं स्कूल
  • 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए खुले स्कूल
  • स्कूल खुलने पर हुआ था कोरोना टेस्ट

कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लागू था. लॉकडाउन के दौरान परिवहन के साधनों पर ब्रेक लग गया था, वहीं उद्योग-धंधे भी थम गए थे. प्रार्थना स्थलों पर ताला लटक गया तो शिक्षा के मंदिर स्कूलों पर भी. अब महीनों बंद रहने के बाद स्कूल फिर से खुलने लगे हैं, छात्र और अध्यापकों के कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है.

हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद अब ओडिशा में भी स्कूल खुलने पर हुए कोरोना टेस्ट में कुछ अध्यापकों और छात्रों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ओडिशा के गजपति जिले में 31 अध्यापक और छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी गजपति जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी के हवाले से दी है.

देखें आजतक लाइव टीवी

गजपति जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी प्रदीप कुमार पात्रा ने बताया है कि स्कूल खुलने पर कोरोना टेस्ट कराए गए थे. इसमें 31 अध्यापकों और छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. गौरतलब है कि ओडिशा में धार्मिक स्थलों के बाद अब 10वीं और 12वीं के स्कूल खोलने की इजाजत दे दी गई है. गजपति जिले में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल 8 जनवरी को खोल दिए गए थे.

बता दें कि हरियाणा के अंबाला में भी हाल ही में स्कूल खुले थे. स्कूल खुलने पर हुए कोरोना टेस्ट में छह छात्र और दो अध्यापक कोरोना संक्रमित पाए गए थे. नौ महीने बाद स्कूल खुलने पर महाराष्ट्र के नासिक में भी 62 शिक्षक और 10 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. महाराष्ट्र उन राज्यों में से एक है, जो कोरोना वायरस की महामारी से सर्वाधिक प्रभावित रहे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें