scorecardresearch
 

News Wrap: पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

खबरों के लिहाज से गुरुवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है. एक तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेला टलन के अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ शेयर बाजार में फिर जबरदस्त बहार देखने को मिली है. जानिए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें

अरुणाचल में बन रही सेला टनल अरुणाचल में बन रही सेला टनल

खबरों के लिहाज से गुरुवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है. एक तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेला टलन के अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ शेयर बाजार में फिर जबरदस्त बहार देखने को मिली है. जानिए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें-

1. अरुणाचल में चीन बॉर्डर पर बन रही सेला सुरंग... तवांग से चीन सीमा तक की दूरी 10 KM कम हो जाएगी, जानिए डिटेल

आज से अरुणाचल प्रदेश में बहुचर्चित और भारत के सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण माने जाने वाली सेला सुरंग के आखिरी चरण का काम शुरू होने जा रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ऑनलाइन माध्यम से इस परियोजना के अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाएंगे और सुरंग में एक विस्फोट के साथ ही अंतिम चरण का काम तेजी से शुरू हो जाएगा.

2. Share Market Today: शेयर बाजार गुलजार, पहली बार 61 हजार के पार खुला सेंसेक्स

भारतीय शेयर बाजार इस हफ्ते लगातार गुलजार दिख रहा है. बीएसई सेंसेक्स आज अपने इतिहास में पहली बार 61 हजार के पार खुला है. सुबह सेंसेक्स 351 अंकों की तेजी के साथ 61,088.82  पर खुला. थोड़ी ही देर में सेंसेक्स 422 अंकों की उछाल के साथ 61,159.48 पर पहुंच गया, जो इसका नया रिकॉर्ड है. 

3. अनिल देशमुख केस की जांच सीबीआई नहीं SIT करे, बॉम्बे HC में राज्य सरकार की याचिका

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर सीबीआई का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. उन पर आरोप गंभीर हैं, ऐसे में जांच भी उसी आधार पर होती दिख रही है. कुछ दिन पहले ही उनके नागपुर वाले घर पर सीबीआई की रेड भी हो चुकी है. अब इन तमाम कार्रवाई के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका के जरिए इस मामले की जांच सीबीआई के बजाय SIT से करवाने की अपील की गई है.

4. IPL 2021: कोलकाता को झटका... दिनेश कार्तिक को लगी फटकार 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा. लेकिन टीम के सीनियर प्लेयर और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को झटका लगा है.

5. भारत को तेवर दिखाने की कीमत चुका रहे पाकिस्तानी, एक कप चाय हुई इतनी महंगी

पाकिस्तान के सुपरस्टार गेंदबाज शोएब अख्तर के शहर रावलपिंडी में चाय ने लोगों का स्वाद बिगाड़ दिया है. यहां एक कप चाय की कीमत 40 रूपए हो चुकी है. पाकिस्तान के अखबार डॉन के साथ बातचीत में एक चायवाले ने कहा कि पहले एक कप चाय की कीमत 30 रूपए थी जो अब बढ़कर 40 रूपए हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें