scorecardresearch
 

Indian Railways: रेलवे का परीक्षार्थियों को तोहफा, हर‍ियाणा से गुजरात के ल‍िए चलेगी स्पेशल ट्रेन

Indian Railway: रेलवे विभाग की ओर से साबरमती स्टेशन से भिवानी के बीच एक अनारक्षित परीक्षा स्पेशल ट्रेन की एक-एक ट्रिप चलाने का फैसला लिया गया है. रेलवे विभाग की ओर से यह फैसला अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसको को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

X
Indian railway news Indian railway news
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षार्थियों को इस फैसले से मिलेगी राहत
  • छात्र रेलवे के इस फैसले की कर रहे सराहना

Indian Railway News: सरकारी भर्ती परीक्षाओं के दौरान रेलवे स्टेशन्स पर यात्रियों का भारी हुजूम देखने को मिलता है. इस दौरान कई बार भीड़ के चलते हिसंक घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं. हालांकि, अब रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा रेलवे विभाग की भर्ती परीक्षा को लेकर एक बेहद ही सराहनीय फैसला लिया है. रेलवे के इस फैसले के बारे में सुनकर अभ्यर्थी खुश हो जाएंगे.

परीक्षार्थियों के लिए अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा लिए जाने वाली नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सुविधा देने के लिए रेलवे विभाग की ओर से साबरमती स्टेशन से भिवानी के बीच एक अनारक्षित परीक्षा स्पेशल ट्रेन की एक-एक ट्रिप चलाने का फैसला लिया गया है. रेलवे विभाग की ओर से यह फैसला अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो उस को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जिसकी खूब सराहना भी हो रही है.

अधिकारिक वेबसाइट पर भी सारे डिटेल्स मौजूद

रेलवे विभाग की ओर से ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए  www.enquiry.indianrail.gov.in पर डिटेल भी डाल दी गई है. वेबसाइट पर विजिट कर भी यात्री  इस ट्रेन से संबंधित सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं..

इन ट्रेनों को परिक्षार्थियों के लिए किया गया अनारक्षित

>ट्रेन नंबर 0 4707/04708  भिवानी-साबरमती-भिवानी परीक्षा स्पेशल ट्रेन (अनारक्षित)
>ट्रेन नंबर 04707 भिवानी-साबरमती परीक्षा स्पेशल ट्रेन  15 जून 2022 (बुधवार) को भिवानी से शाम 04:30 बजे रवाना होकर उसी दिन रात्रि 23:10 बजे साबरमती पहुंचेगी.
>इसी तरह ट्रेन नंबर 04708 साबरमती -भिवानी परीक्षा स्पेशल दिनांक 16 जून 2022 (गुरुवार) को साबरमती से 19:45 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 13:00 बजे भिवानी पहुंचेगी. मार्ग में दोनों दिशाओं में यह ट्रेन रेवाड़ी, अलवर, बांदीकुई, दौसा, गांधीनगर (जयपुर), जयपुर, फुलेरा, किशनगढ़, मदार जंक्शन, अजमेर, ब्यावर, मारवाड़ जंक्शन, फालना, आबूरोड, पालनपुर और  महेसाणा स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में सभी कोच अनारक्षित रहेंगे. यात्रा के सभी लोगों को कोविड के नियमो का पालन करना अनिवार्य किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें