scorecardresearch
 

असम के पूर्व CM तरुण गोगोई की तबीयत में सुधार, AIIMS के संपर्क में डॉक्टरों की टीम

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के स्वास्थ्य में रविवार सुबह मामूली सुधार हुआ. गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) के अधीक्षक अभिजीत सरमा ने कहा कि वह फिलहाल, हाल्फ कॉन्शियस हैं. COVID-19 के कारण अनुभवी कांग्रेस नेता को 2 नवंबर को GMCH में भर्ती कराया गया था.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (फाइल फोटो) असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तरुण गोगोई की तबीयत में सुधार
  • डॉक्टरों की टीम ने दोबारा किए सारे टेस्ट
  • ऑक्सीजन स्तर 95-97 प्रतिशत है

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के स्वास्थ्य में रविवार सुबह मामूली सुधार हुआ. गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) के अधीक्षक अभिजीत सरमा ने कहा कि वह फिलहाल, हाल्फ कॉन्शियस हैं. COVID-19 के कारण अनुभवी कांग्रेस नेता को 2 नवंबर को GMCH में भर्ती कराया गया था. सरमा ने संवाददाताओं को बताया कि डॉक्टरों ने सभी टेस्ट दोबारा किए हैं, ​​जिससे उनकी स्थिति में शनिवार की तुलना में सुधार दिखा है.

उन्होंने आगे कहा कि  हमने शनिवार रात कहा था कि उनके लिए 48 घंटे बहुत महत्वपूर्ण हैं. चौबीस घंटे बीत चुके हैं और उनकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई गिरावट नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि गोगोई का प्लस रेट और रक्तचाप की जांच चल रही है, और उनका ऑक्सीजन स्तर 95-97 प्रतिशत है. 

देखें आजतक लाइव TV

उन्होंने कहा कि फिलहाल एकमात्र चिंता है उनके गुर्दों की स्थिति की. जो 24 घंटे में 100-120 मिलीलीटर है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर जल्द ही अगले कदम के बारे में फैसला करेंगे जो उनके गुर्दे के कामकाज में सुधार के लिए होगा. जीएमसीएच के अधीक्षक ने कहा कि 84 वर्षीय राजनेता ने सुबह अपनी आंखें खोलीं और चारों ओर देखा.

इसे हम मोटो मूवमेंट कहते हैं. यह एक अच्छा संकेत है. उन्होंने आगे कहा कि हम एम्स के डॉक्टरों से लगातार संपर्क में हैं. वे इलाज प्रोटोकॉल से संतुष्ट हैं और हम इसे जारी रखेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या डॉक्टर उनके यूरिन उत्पादन से निपटने के लिए डायलिसिस का प्रयास करेंगे, सरमा ने कहा कि यह अंतिम विकल्प होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें