scorecardresearch
 

महिला विधायक ने सरकारी अस्पताल में कराई डिलीवरी, बेटे को दिया जन्म

Jharkhand News: झारखंड में रामगढ़ की विधायक ममता देवी की नई पहल को लेकर जमकर तारीफ हो रही है. वीआईपी सहूलियत की हकदार होने के बावजूद MLA ने सरकारी अस्पताल में अपनी डिलीवरी करवाई. विधायक को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई विधायकों ने ममता देवी को शुभकामनाएं दी हैं.

X
रामगढ़ MLA ने दिया बच्चे को जन्म. रामगढ़ MLA ने दिया बच्चे को जन्म.

झारखंड के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक ममता देवी ने बेटे को जन्म दिया है. विधायक यानी प्रोटोकॉल के तहत वीआईपी सहूलियत की हकदार होने के बावजूद MLA ममता की सरकारी अस्पताल में डिलीवरी हुई. लिहाजा सरकारी अस्पताल पर भरोसा जताने की उनकी पहल को अच्छा माना जा रहा है. 

सिविल सर्जन प्रभात कुमार ने बताया कि महिला विधायक का यह कदम आम जनता का सरकारी अस्पताल पर विश्वास को मजबूत करेगा. वहीं, उन्हें देखकर तमाम परिजन अपने घर की महिलाओं को सरकारी अस्पताल में प्रसव कराने के लिए प्रेरित होंगे. 

रामगढ़ विधानसभा की विधायक ममता देवी को 13 अगस्त के सुबह पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. प्रसूता ममता देवी के अनुसार, सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पर भरोसा रखते उन्होंने अपनी  मर्जी से रामगढ़ सदर अस्पताल में भर्ती होकर अपनी प्रसव करवाया. जहां डॉ. सविता वर्मा की देखरेख में नॉर्मल डिलीवरी से उन्हें 13 अगस्त को सुबह पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. इस खबर की सूचना जैसे ही ममता देवी के समर्थकों को मिली, लोग उनसे मिलने अस्पताल पहुंचने लगे और खुशी इजहार करते एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाईं. 

 
डॉ. प्रभात कुमार ने कहा कि विधायक अपना प्रस्ताव किसी भी निजी अस्पताल में करा सकती थीं, लेकिन उसके बावजूद भी उन्होंने सदर और सरकारी अस्पताल की व्यवस्था पर भरोसा किया और लोगों को सरकारी व्यवस्था का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया. डॉक्टर ने बताया कि प्रसूता ममता देवी और उनका बच्चा दोनों सेहतमंद हैं. विधायक का रामगढ़ सदर अस्पताल में प्रसव कराना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

संतान प्राप्ति पर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई विधायकों ने ममता देवी को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. पता हो कि राज्य में हेमंत सोरेन (झारखंड मुक्ति मोर्चा) की सरकार को कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी और वाम दल का समर्थन है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें