scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 25 नवंबर 2021 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 25 नवंबर 2021 की खबरें और समाचार: खबरों के लिहाज से गुरुवार का दिन काफी अहम रहने वाला है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की हवा अभी भी 'बहुत खराब' वाली श्रेणी में बनी हुई है. जानिए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें-

खबरों के लिहाज से गुरुवार का दिन काफी अहम रहने वाला है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की हवा अभी भी 'बहुत खराब' वाली श्रेणी में बनी हुई है. जानिए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें-

1. आज जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे PM मोदी, UP चुनाव से पहले नोएडा को एयर कनेक्टिविटी की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm narendra modi) 25 नवंबर यानी आज दोपहर 1 बजे उत्तर प्रदेश (UP) के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के जेवर में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Noida International Airport) की आधारशिला रखेंगे. इसी के साथ उत्तर प्रदेश 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Airport) वाला पहला राज्य होगा.

2. Delhi Pollution: दिल्ली में आज भी संभलकर निकलिए बाहर, एयर क्वालिटी 'बहुत खराब', जानिए क्या है AQI लेवल

Delhi Pollution Level Today, AQI Level: दिल्ली में महीने की शुरुआत से खराब हुई एयर क्वालिटी (Delhi Air Quality) में ज्यादा सुधार नहीं आ रहा है. गुरुवार सुबह भी राजधानी का पॉल्यूशन (Delhi Pollution) लेवल काफी ज्यादा है और हवा जहरीली बनी हुई है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के आंकड़े के अनुसार, दिल्ली में आज सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 339 दर्ज किया गया, जोकि 'बहुत खराब' कैटेगरी में आता है.

3. दिल्ली: आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, दर्जनों लोगों के बेहोश होने का दावा

दिल्ली के आर के पुरम में कथित रूप से जहरीली गैस फैलने से दहशत मच गई. यहां लोगों के आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी. लोगों का दावा है कि दर्जनों लोग बेहोश हो गए. हालांकि, अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. ऐसे में यह अफवाह है या हकीकत इसका पता नहीं चल पाया है. 

4. IPL 2022, Mega Auction: IPL मेगा ऑक्शन की तैयारी, धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई, कौन बनेगा लखनऊ का कप्तान?

PL 2022, Mega Auction: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होने से पहले सभी टीमें खिलाड़ियों को रिटेन करने की रणनीति बनाने में जुट गई हैं. हर टीम को 4 खिलाड़ी रिटेन करने का मौका मिलेगा और चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन कर सकती है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत समेत अन्य खिलाड़ियों को रिटेन करने की तैयारी में है.

5. इंग्लिश चैनल में डूबी नाव, फ्रांस से ब्रिटेन जा रहे 31 शरणार्थियों की मौत 

इंग्लिश चैनल (English Channel) में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां शरणार्थियों से भरी एक बोट इंग्लिश चैनल में डूब गई. हादसे में 31 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये हादसा फ्रांस से इंग्लैंड जाने वाली इंग्लिश चैनल को पार करते वक्त हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×