scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 14 मई 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

श्रृंगार गौरी मामले में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की कार्यवाही शुरू हो गई है. वहीं, मध्य प्रदेश के गुना में काले हिरण के शिकारियों ने एक सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों को भून डाला है.

X
ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे शुरू (फाइल फोटो) ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे शुरू (फाइल फोटो)

श्रृंगार गौरी मामले में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की कार्यवाही शुरू हो गई है. वहीं, मध्य प्रदेश के गुना में काले हिरण के शिकारियों ने एक सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों को भून डाला है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी-टीईटी 2021 में सफल अभ्यर्थियों के सर्टिफिकेट जारी करने पर रोक लगा दी है. इसके अलावा दिल्ली के मुंडका में लगी आग के बाद सर्च ऑपरेशन में बॉडी पार्ट्स मिलने का दावा एनडीआरएफ ने किया है.

1- श्रृंगार गौरी विवाद: सर्वे के लिए ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे एडवोकेट कमिश्नर, सुरक्षा टाइट

वाराणसी के श्रृंगार गौरी मामले में आज ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे शुरू हो गया है. सर्वे के लिए एडवोकेट कमिश्नर, उनके सहायक, वादी और प्रतिवादी के साथ ही दोनों पक्षों के वकील भी ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे के लिए प्रवेश कर गए हैं. सर्वे के लिए मस्जिद परिसर में दाखिल हुए सभी लोगों के मोबाइल फोन जमा करा लिए गए हैं.

2- MP में काले हिरण के शिकारियों ने मचाया कत्लेआम, SI समेत 3 पुलिसकर्मियों को भून डाला

मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस और काले हिरण के शिकारियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है, जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. मृतकों में SI राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम शामिल हैं. बदमाश काले हिरण को मारकर ले जा रहे थे. घटना शुक्रवार देर रात की है. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर सुबह 9.30 बजे बैठक होगी.

3- UPTET-2021 में सफल अभ्यर्थियों के सर्टिफिकेट जारी करने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने UPTET-2021 को लेकर बड़ा फैसला दिया है. बता दें कि कोर्ट ने UPTET 2021 में सफल होने वाले अभ्यर्थियों के सर्टिफिकेट जारी करने पर रोक लगा दी है. जानकारी के मुताबिक UPTET प्राइमरी लेवल में बीएड डिग्रीधारी अभ्यर्थियों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर याचिका में दाखिल की गई है.

4- दिल्ली आग पर NDRF का दावा- सर्च ऑपरेशन में मिले बॉडी पार्ट्स, अब तक 19 लापता

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में आग लग गई थी. इस हादसे में 27 लोगों की जान चली गई, जबकि 19 लोग अभी भी लापता हैं. NDRF ने दावा किया है कि अभी तक के सर्च ऑपेरशन में कई जगह बॉडी पार्ट्स मिले हैं. मरने वालों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम द्वारा DNA कराया जाएगा. 

5- मध्य प्रदेश से गुजरात तक इन राज्यों में आज पड़ेगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

उत्तर भारत में एक बार फिर से गर्मी का कहर बढ़ने लगा है. राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग (IMD) ने आज राजस्थान, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. देश की राजधानी में आज भी हीटवेव का कहर रहने वाला है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें