scorecardresearch
 

सुशांत केस: ED ने रिया समेत चार लोगों को भेजा समन, आज फिर होगी पूछताछ

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से रविवार को भी करीब 18 घंटे तक पूछताछ हुई. शौविक चक्रवर्ती से इससे पहले सात अगस्त को भी ED ने कुछ देर के लिए पूछताछ की थी. रिया से भी करीब आठ घंटे तक पूछताछ हुई थी.

रिया चक्रवर्ती से फिर होगी पूछताछ (फाइल फोटो) रिया चक्रवर्ती से फिर होगी पूछताछ (फाइल फोटो)

  • रिया चक्रवर्ती से कारोबार को लेकर होगी पूछताछ
  • बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी भेजा गया समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और दिवंगत अभिनेता की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को समन भेजा है. इन सभी से सोमवार को पूछताछ होगी. रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से रविवार को भी करीब 18 घंटे तक पूछताछ हुई. शौविक चक्रवर्ती रातभर की पूछताछ के बाद सुबह करीब साढ़े छह बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकले. उनसे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी.

शौविक चक्रवर्ती से इससे पहले सात अगस्त को भी एजेंसी ने कुछ देर के लिए पूछताछ की थी. शनिवार-रविवार की पूछताछ को लेकर अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती से उसके निजी कारोबार, आय, निवेश और रिया और सुशांत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई है. धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उसका बयान दर्ज कर लिया गया है.

ईडी ने सात अगस्त को सुशांत सिंह राजपूत मामले की मुख्य आरोपी रिया से भी करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी. शुक्रवार को ही ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की थी.

संजय राउत के आरोप पर बोले बिहार डीजीपी- मुझे भले गाली दो, मगर सुशांत को न्याय चाहिए

अधिकारियों ने बताया कि ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित है. ईडी की नजर शहर के खार इलाके और नवी मुम्बई में रिया से संबंधित संपत्तियों, उनकी खरीद और स्वामित्व के स्रोत पर है. एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि ईडी रिया से उनकी आय, व्यय और निवेश के बीच कथित रूप से मिलान नहीं होने के बारे में जवाब चाहती है.

एक बार फिर से रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती और बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी सोमवार को पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश होंगे.

सुशांत-अंकिता क्यों हुए अलग? इसकी भी होनी चाहिए जांच: संजय राउत

बता दें, रिया ने अदालत में याचिका दायर करते हुए कहा था कि वह सुशांत के साथ लिव-इन में थी. वहीं सुशांत के पिता ने रिया पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें