scorecardresearch
 

मुंबई: बांद्रा स्टेशन के पास लगी भीषण आग, 4 घंटे बाद पाया गया काबू

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के नजदीक बेहरामपाडा में भीषण आग लग गई है. आग पर काबू पाने के लिए 16 दमकल वाहनों और 12 वाटर टैंकर को घटनास्थल पर भेजा गया है. दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं.

X
बेहरामपाड़ा में लगी भीषण आग
बेहरामपाड़ा में लगी भीषण आग

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के नजदीक बेहरामपाडा में दोपहर बाद भीषण आग लगी आग में काबू पा लिया गया है. इससे पहले आग पर काबू पाने के लिए 16 दमकल वाहनों और 12 वाटर टैंकर को घटनास्थल पर भेजा गया.

दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए चार घंटे तक जद्दोजहद करनी पड़ी. इस दौरान मुंबई फायर ब्रिगेड के एक दमकल कर्मी समेत दो लोगों के झुलसने की खबर है. इनको इलाके के लिए बांद्रा भाभा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल इन दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. करीब चार घंटे बाद आग में काबू पाया गया. अब कूलिंग का काम किया जा रहा है.

वहीं, इस घटना के बाद कुछ देर के लिए रेलवे की हार्बर लाइन में ट्रेन की आवाजाही बाधित रही. मुंबई पश्चिमी रेलवे के PRO ने बताया कि इस घटना से रेलवे लाइन और ट्रेन प्रभावित नहीं हुई हैं. बांद्रा की हार्बर लाइन समेत सभी रेलवे लाइन सुचारुरूप से संचालित हो रही हैं.

उन्होंने बताया कि यह आग बांद्रा स्टेशन के नजदीक स्लम इलाके में लगी है. बांद्रा पूर्व से रेलवे स्‍टेशन को जोड़ने वाला स्‍काईवे भी आग की चपेट में आ गया. बताया जा रहा है कि यह आग उस समय लगी, जब बीएमसी इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रही थी. शहर में भीड़-भाड़ होने के चलते दमकल वाहनों को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी समय लगा.

आग के पूर्व लाइन और हार्बर लाइन की ओर बढ़ने की आशंका के बाद रेलवे की आवाजाही को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था, लेकिन फौरन ही इसको संचालित कर दिया गया. घटनास्थल पर तीन एंबुलेंस भी पहुंच चुकी हैं. इलाके के बांद्रा भाभा और वीएन देसाई हॉस्पिटल को अलर्ट  किया गया है. इसके पहले आग लगने की सूचना के बाद स्टेशन को भी खाली करा दिया गया था.

आग लगने के बाद आसपास की झुग्गियों के लोग अपने सामान के साथ भागने लगे. शाम करीब सात बजे मुंबई फायर ब्रिगेड के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. अब तक आग में काबू नहीं पाया जा सका है. वहीं, आग लगने की सूचना मिलने के बाद ट्रैफिक भीड़ के चलते दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी देरी हुई. हालांकि रात साढ़े आठ बजे आग पर काबू पा लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें