scorecardresearch
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी पर दिग्विजय ने साधा बीजेपी पर निशाना

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कहां हैं वे बीजेपी के राष्ट्रीय नेतागण, जो डॉक्टर मनमोहन सिंह के कार्यकाल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ती हुई कीमतों के कारण पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर आंदोलन करते थे?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह

  • पूछा- कहां हैं आंदोलन करने वाले बीजेपी नेता?
  • चीन सीमा विवाद पर संसद सत्र बुलाने की मांग

पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर हो रही बढ़ोतरी पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मोदी सरकार पर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव घटते जा रहे हैं और केंद्र सरकार व राज्य सरकारें टैक्स बढ़ा कर उपभोक्ताओं को लूट रही हैं.

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'कहां हैं वे बीजेपी के राष्ट्रीय नेतागण, जो डॉक्टर मनमोहन सिंह के कार्यकाल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ती हुई कीमतों के कारण पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर आंदोलन करते थे?' इसके साथ ही दिग्विजय ने चीन सीमा विवाद का मसला उठाया और संसद सत्र बुलाने की मांग की.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

दिग्विजय सिंह ने कहा कि चीन से सीमा विवाद गंभीर मसला है. गलवन वैली समेत कई भारतीय क्षेत्रों पर चीन की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद सत्र या सर्वदलीय बैठक बुलाकर लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) के मौजूदा हालात के बारे में सबको बताना चाहिए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

तीसरे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73 रुपये लीटर हो गया है और डीजल 71.17 रुपये लीटर हो गया है. इन तीन दिनों दिल्ली में पेट्रोल 1.74 रुपये लीटर महंगा हो गया, तो डीजल की कीमत 1.78 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में एक दिन की गिरावट के बाद फिर तेजी देखी जा रही है, जिससे तेल के दाम में आगे और इजाफा होने की संभावना बनी हुई है. पिछले सत्र में मुनाफावसूली के चलते बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में 5.89 फीसदी की गिरावट आई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें