scorecardresearch
 

MP: पति ने दिया तीन तलाक, कार्रवाई के लिए भटक रही है होशंगाबाद की नाजनीन

नाजनीन की शादी जनवरी 2019 को इटारसी के तबरेज से हुई थी. कुछ ही दिनों में दोनों के बीच मनमुटाब हुआ और 24 जून नाजनीन के पति तबरेज ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया.

होशंगाबाद की नाजनीन होशंगाबाद की नाजनीन

मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार कानून बना रही है. गुरुवार को लोकसभा से तीन तलाक कानून को पास भी कर दिया गया. इस बीच गुरुवार को ही एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. मामला मध्यप्रदेश के होशंगाबाद का है.

दरअसल, तीन तलाक के एक फरमान ने होशंगाबाद की नाजनीन का घर बर्बाद कर दिया. नाजनीन की शादी जनवरी 2019 को इटारसी के तबरेज से हुई थी. कुछ ही दिनों में दोनों के बीच मनमुटाब हुआ और 24 जून नाजनीन के पति तबरेज ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया. इसके बाद नाजनीन के पति ने अपने वकील के जरिये डाक से एक नोटिस नाजनीन को भेजा.

तबरेज की ओर से भेजे गए इस नोटिस में भी तीन तलाक का जिक्र किया गया. नाजनीन का कहना है कि उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. इसकी शिकायत उसने पुलिस से की थी. इस पर होशंगाबाद पुलिस ने नजनीज के पति पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया था.

अब नाजनीन ने तीन तलाक बोलकर अलग हुए पति पर कार्रवाई के लिए पुलिस से शिकायत की, फिलहाल उसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित नाजनीन न्याय की उम्मीद में दर दर की ठोकर खा रही है. नाजनीन का कहना है कि हमारी रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं हुई. मामला दहेज प्रताड़ना में दर्ज किया गया, जबकि पुलिस को तीन तलाक पर कार्रवाई करना था.  

इस बीच होशंगाबाद के एडिशनल एसपी घनश्याम मालवीय ने कहा कि नाजनीन की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है. इस पर जांच की जा रही है. तीन तलाक पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें