scorecardresearch
 

ग्वालियर कलेक्ट्रेट में युवक ने खुद को आग लगाकर की आत्मदाह की कोशिश

युवक का आरोप है कि उसे स्थानीय पार्षद की ओर से जान से मारने की धमकी मिल रही है. इसकी शिकायत वो प्रशासनिक अफसरों से भी कर चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही.

आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक

  • युवक ने प्रशासन पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप
  • डीएम ने ADM को सौंपी जांच, 24 घंटे के अंदर मांगी रिपोर्ट
मध्य प्रदेश के ग्वालियर कलेक्ट्रेट परिसर में उस वक्त हडकंप मच गया, जब जन सुनवाई के लिए आए एक युवक ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया. मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों ने युवक को बचा लिया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

युवक का नाम अनिल बरार है और वो भितरवार का रहने वाला है. युवक का आरोप है कि उसे स्थानीय पार्षद की ओर से जान से मारने की धमकी मिल रही है. इसकी शिकायत वो प्रशासनिक अफसरों से भी कर चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया. फिलहाल पूरे मामले की जांच एडीएम ग्रामीण को सौंप दी गई है.

ग्वालियर के डीएम अनुराग चौधरी ने कहा कि युवक भितरवार के वार्ड नंबर 6 की अपनी पुश्तैनी जमीन को लेकर परेशान था. दूसरे लोग उस पर कब्जा करना चाहते थे. उसने शिकायत दी थी. आज युवक घर से अपने ऊपर पेट्रोलियम पदार्थ डालकर आया था और आते ही अपने आपको को आग के हवाले कर दिया.

डीएम अनुराग चौधरी ने मामले की जांच एडीएम ग्रामीण टीएन सिंह को सौंप दी है. 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है. इसके साथ ही एफआईआर भी दर्ज की गई है, जिस मामले में पुलिस अधीक्षक से 24 घंटे में जांच कराने के लिए कहा गया है.

खबर पाकर विधायक प्रवीण पाठक अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि युवक ज्यादा जला नहीं है. उसको और उसके भाई को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिल चुका है. .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें