scorecardresearch
 

J-K: मांगों को लेकर कश्मीरी पंडित फिर सड़कों पर, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

राहुल भट्ट की हत्या फॉरेस्ट काना की हत्या के बाद से लगातार काश्मीर घटी में तनाव बना हुआ है. कश्मीरी पंडित खौफ के साए में जी रहे हैं.

X
फाइल फोटो
फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कश्मीरी पंडितों को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही
  • जंतर मंतर पर प्रदर्शन

कश्मीरी पंडित पुनस्थापित की मांग को लेकर एक बार फिर सड़कों पर हैं. रविवार को जंतर मंतर पर कश्मीरी पंडित प्रदर्शन करने पहुंचे. कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट, रजनी बाला की मौत के बाद लगातार आक्रोश में हैं. वह लगातार इंसाफ की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर कश्मीरी पंडितों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बलि के बकरे के रूप में हमारा इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.

कश्मीरी पंडितों को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही
प्रदर्शन में शामिल हुए कश्मीरी पंडित राजन पंडित ने बताया कि कश्मीरी पंडितों को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उनको टारगेट किया जा रहा है.

रजनी बाला की मौत के बाद 31 मई से कश्मीर में प्रदर्शन कर रहे विशाल रैना बताते हैं, उनको लगातार जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. विशाल कहते हैं, कश्मीरी पंडितों को इस सरकार ने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है. वे हमारी सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं.

जंतर मंतर पर प्रदर्शन
कश्मीरी पंडित संजय भट्ट ने बताया कि अगर घाटी में सुरक्षा चाहिए, तो सरकार को हिन्दू पंडितों को स्थापित करना होगा. तभी हिन्दुओ को सुरक्षा मिल सकेगी. यह पहली बार नहीं है कि जब कश्मीरी पंडित अपनी मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर विरोध करने पहुंचे हो. राहुल भट्ट की हत्या फॉरेस्ट काना की हत्या के बाद से लगातार काश्मीर घटी में तनाव बना हुआ है. कश्मीरी पंडित खौफ के साए में जी रहे हैं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें