scorecardresearch
 

हरियाणा: पूर्व बीजेपी सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन हो गया है. अश्विनी कुमार लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे. उनका निधन गुरुग्राम में हुआ है. वे 63 वर्ष के थे. पत्रकारिता जगत के वे एक जाने-पहचाने नाम थे.

बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा (फाइल फोटो) बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा (फाइल फोटो)

  • गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस
  • राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी ने जताया शोक

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन हो गया है. अश्विनी कुमार लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे. उन्होंने शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. वे 63 वर्ष के थे.

वे पत्रकारिता जगत के एक जाने-पहचाने नाम थे. जानकारी के अनुसार कैंसर से पीड़ित अश्विनी को स्वास्थ्य बिगड़ने पर 6 जनवरी के दिन मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक व्यक्त किया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि पंजाब केसरी के प्रधान सम्पादक एवं पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. वे एक निर्भिक पत्रकार थे जो बड़ी बेबाक़ी से विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्रहित और समाज हित में अपनी बात रखते थे. उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

अपने शोक संदेश में सोनिया गांधी ने कहा है कि एक संपादक के रूप में चोपड़ा की लंबी और प्रतिष्ठित पारी, एक सामाजिक कार्यकर्ता और सांसद के रूप में भी उन्हें लंबे समय तक याद किया जाएगा. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें ज्यादातर मुद्दों पर अपने सटीक विचारों के लिए जाना जाता था. वह राजनीति की दलगत सीमा से परे अपने विचार रखते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें