scorecardresearch
 

दिल्ली: पिंक टिकट पर केजरीवाल की फोटो से विवाद, बीजेपी ने LG से की शिकायत

बीजेपी नेताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वो पिंक टिकटों पर अपनी फोटो छपवाने वाले हैं, जो कि गलत है और निजी फायदे के लिए ऐसा किया जा रहा है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो-ANI) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो-ANI)

  • 29 अक्टूबर से जारी किए जाएंगे पिंक टिकट
  • बीजेपी नेताओं ने लोकायुक्त कोर्ट में भी की शिकायत

DTC बसों में निःशुल्क यात्रा के लिए महिलाओं को दी जाने वाली पिंक टिकटों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फोटो पर बीजेपी ने ऐतराज जताया है. बीजेपी नेताओं के एक डेलीगेशन ने इस संबंध में उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर शिकायत की है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल इन टिकटों पर अपनी फोटो छपवाने वाले हैं, जो अनैतिक है.

उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने वाले नेताओं में विजेंद्र गुप्ता, ओपी शर्मा, जगदीश प्रधान, अनिल बाजपेयी और कपिल मिश्रा शामिल रहे. नेताओं ने आरोप लगाया कि सीएम अरविंद केजरीवाल डीटीसी के लिए जारी होने वाली पिंक टिकटों पर अपनी फोटो छपवाने वाले हैं, जो अनैतिक है. बता दें कि डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देने की दिल्ली सरकार की योजना के तहत महिला यात्रियों को पिंक टिकट जारी किए जाएंगे. यह सेवा 29 अक्टूबर को भाई दूज पर शुरू होगी.

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि अपनी फोटो को टिकटों पर छपवाना सरकारी धन का दुरुपयोग है. साथ ही यह अवैध और अनैतिक है. उन्होंने कहा कि हमने उपराज्यपाल से पद के दुरुपयोग की शिकायत की है. अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए DTC की टिकटों पर राजनीतिक प्रचार किया जा रहा है. ऐसे ही एक मामले में पहले भी लोकायुक्त का फैसला आ चुका है, जिसमें शीला दीक्षित ने लोन फॉर्म पर अपनी फोटो छपवाई थी.

इस मामले में लोकायुक्त द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसके बाद फोटो हटा दिया गया था. बीजेपी नेताओं ने कहा कि इसमें एक बड़ा घोटाला है. इसके अलावा उन्होंने मंगलवार को लोकायुक्त कोर्ट में भी शिकायत दर्ज कराई. बता दें कि केजरीवाल सरकार ने पिछले महीने निशुल्क यात्रा योजना को अपनी मंजूरी दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें