scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: कोयला खदान में बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत, 5 फंसे

हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 4 से 5 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. मौके पर बचाव दल पहुंच गया है. बचाव का काम चल रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. झिलीमिली कोयला खदान का एक हिस्सा मंगलवार को ढह गया. इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 4 से 5 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. मौके पर पुलिस पहुंच गई है. बचाव कार्य चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक कोरिया में बहेराबांध खदान में 2 बजे खदान की छत ढह गई. इसमें ड्यूटी से लौटते 5 मजदूर दब गए. काम पर लगे मजदूरों ने अधिकारियों को सूचना दी और दबे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ. घायलों को फौरन सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने 2 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया जबकि बाकी की हालत नाजुक है. इनका इलाज चल रहा है. फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है.

पिछले महीने ओडिशा के तालेचर में कोयला खदान में हुए हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई थी. यह दुर्घटना सरकारी महानदी कोलफील्ड लिमिटेड (एमसीएल) के तालचेर कोलफील्ड में एक परत के गिरने से हुई. इस घटना में नौ लोग घायल हुए थे. एमसीएल के एक बयान में कहा गया कि एसआईसीएएल कंपनी (ठेकेदार) के चालक पुपून बिस्वाल का शव पहले दिन बरामद किया गया, जबकि रश्मि रंजन बेहरा (सुपरवाइजर) और राज किशोर (पंप खलासी) का शव बाद में बरामद किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें