scorecardresearch
 

नीतीश ने मणिपुर CM से जताई बिहारी छात्रों पर हमले पर चिंता

नीतीश कुमार ने बिहार के डीजीपी और गृहसचिव को मणिपुर के डीजीपी और गृहसचिव से इस मसले पर बात करने का भी निर्देश दिया है.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मणिपुर NIT में बिहार के छात्रों के साथ हुई मारपीट के मासले पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से फोन पर बात की और अपनी चिंता जाहिर की.

नीतीश ने बीरेन सिंह से इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगाने तथा बिहारी छात्रों की समुचित सुरक्षा का अनुरोध किया. नीतीश कुमार ने अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि वह मणिपुर के CM से समन्वय स्थापित कर बिहार के छात्रों की सुरक्षा का खयाल रखें. नीतीश कुमार ने बिहार के डीजीपी और गृहसचिव को मणिपुर के डीजीपी और गृहसचिव से इस मसले पर बात करने का भी निर्देश दिया है.

ज्ञात हो कि सोमवार को एनआईटी मणिपुर में स्थानीय लोगों और छात्रों के बीच झड़प हुई, जिसमें पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. लाठीचार्च के दौरान दो दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हुए. घायल छात्रों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छात्रों ने बिहार सरकार से मदद की गुहार भी लगाई है. घटना कि मुख्य वजह स्थानीय लोगों का लगातार एनआईटी कैम्पस में आना और एनआईटी परिसर में स्थित मैदान में खेलना तथा एनआईटी के बच्चों को न खेलने देने से शुरू हुआ. कैम्पस के छात्रों ने इसका विरोध किया. उसके बाद बिहार के तीन छात्र जब बाजार खरीदारी के लिए गए तो स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई कर दी. बिहार के छात्रों की पिटाई से गुस्साए गैर मणिपुरी छात्र एकजुट होकर बाजार पहुंचे तो स्थानीय लोगों से उनकी झड़प हुई.

छात्रों का आरोप है कि जब स्थानीय लोगों से झड़प हुई तो कॉलेज प्रशासन ने उनकी कोई मदद नहीं की उलटे पुलिस बुलाकर उन्हें पिटवाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें