scorecardresearch
 

लोकसभा उपचुनाव: सतारा में हारी बीजेपी, समस्तीपुर सीट पर LJP की जीत

दो लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को जोर का झटका लगा है. बीजेपी महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट हार गई है. वहीं बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी प्रिंस राज ने जीत हासिल की है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव
  • सातारा सीट पर बीजेपी की हार

दो सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के लिए नतीजे अच्छे नहीं रहे हैं. महाराष्ट्र की सातारा लोकसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी हार गई है. हालांकि बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और एनडीए के प्रत्याशी प्रिंस राज चुनाव जीत गए हैं.

Vidhan Sabah Lok Sabha By-Election Results 2019 Live Updates: किस सीट पर कौन मारेगा बाजी, उपचुनाव के नतीजे आज

महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के श्रीनिवास पाटिल ने जीत हासिल की है. इस सीट से बीजेपी की ओर से उदयन राजे चुनाव लड़ रहे थे, शिवाजी महाराज के वंशज राजे कुछ ही दिन पहले एनसीपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. बिहार में समस्तीपुर लोकसभा सीट पर एलजेपी के प्रिंस राज ने चुनावी मुकाबला अपने नाम किया.  इस सीट से आठ उम्मीदवार मैदान में थे. प्रिंस राज दिवंगत सांसद राम चंद्र पासवान के बेटे हैं. कुछ ही दिन पहले बीमारी की वजह से उनका निधन हो गया था. समस्‍तीपुर लोकसभा सीट पर 21 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में लगभग 45 पर्सेंट वोट पड़े थे. 

Assembly Election Results 2019 Live Updates: किसके सिर सजेगा ताज, फैसला आज

बता दें कि 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुए थे.

Maharashtra Live Updates: फडणवीस की होगी वापसी या विदाई, मतगणना आज

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें